पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:प्रदूषण की रोकथाम के लिए उपाय तत्काल किए जाएं

नरसिंहगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारतीय मजदूर संघ ने एसडीएम को कलेक्टर के नाम दिया ज्ञापन

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर रविवार को भारतीय मजदूर संघ और पर्यावरण मंच जिला टीम ने पर्यावरण को बचाने के संबंध में एसडीएम अमन वैष्णव को जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के नाम ज्ञापन दिया। साथ ही एक ज्ञापन उन्होंने प्रदेश की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम भी दिया। ज्ञापन में जिला पर्यावरण मंच टीम और भारतीय मजदूर संघ ने मांग की है कि प्रदेश में हो रहे प्रदूषण की रोकथाम के लिए तुरंत उपाय किए जाएं।

वायु प्रदूषण के स्तर को दर्शाने वाले इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड को प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों के प्रमुख जगहों पर लगाया जाए। नदी नालों के पानी को प्रदूषित होने से बचाने के उपाय किए जाएं। अनावश्यक हो रही पेड़ों की कटाई पर रोक लगाई जाए और साथ ही वृक्षारोपण की ओर ज्यादा ध्यान दिया जाए।

अमानक और प्रतिबंधित प्लास्टिक के कैरी बैग पूरी तरह से प्रतिबंधित किए जाएं। ज्यादा प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर तुरंत रोक लगाई जाए। ज्ञापन देने वालों में भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष पवन मेहता, मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के जिला सचिव विश्वास नायगावकर, संजय शेखर शर्मा, श्याम सुंदर उपाध्याय, बीके गुप्ता, राकेश व्यास, आशीष शर्मा आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...