पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:दवा, दूध, राशन, सब्जी की दुकानें, अस्पताल, पेट्रोल पंप, बैंक खुलेंगे, कर्मचारी आ-जा सकेंगे

राजगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए आज से 30 अप्रैल तक हर सप्ताह 60 घंटे लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन हर सप्ताह शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर बाजार पूरी तरह से बंद रहेगा। इस दौरान अन्य राज्यों के माल वाहक वाहनों को आने-जाने की छूट रहेगी। इसके साथ ही दवा, राशन दुकान, अस्पताल, पेट्रोल पंप, बैंक, एटीएम, दूध व सब्जी की दुकानें खुली रहेगी। उद्योग व उससे जुड़े मजदूर, अधिकारी-कर्मचारियों को भी कार्यस्थल आने-जाने की छूट रहेगी। जिले के 14 नगरीय क्षेत्रों में राजगढ़, ब्यावरा, खिलचीपुर, जीरापुर, माचलपुर, छापीहेड़ा, खुजनेर, सारंगपुर, पचोर, नरसिंहगढ़, सुठालिया, बोड़ा, तलेन और कुरावर शहर में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। 31 जुलाई तक पांच दिन का रहेगा कार्य दिवस: प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा कि 31 जुलाई 2121 तक के लिए सरकारी कामकाज पांच दिनों तक होगा। हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक सरकारी काम होंगे, इस दौरान कार्यालय का समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। शनिवार व रविवार को अवकाश रहेगा। बाकी अन्य अवकाश के दिन छुट्‌टी रहेगी।

लॉकडाउन इन सेवाओं में छूट
लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों के मालवाहक वाहनों के आवागमन की छूट रहेगी। दवा, राशन दुकान, अस्पताल, पेट्रोल पंप, बैंक, एटीएम, दूध व सब्जी की दुकानें खुली रहेगी। उद्योग व उससे जुड़े मजदूर व अधिकारी-कर्मचारी कार्यस्थल तक आ जा सकेंगे। केंद्र व राज्य के अधिकारी-कर्मचारियों के आवागमन के साथ ही एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड सेवा चालू रहेगी। टीकाकरण कार्य के लिए आने जाने वाले लोग व कर्मचारी के साथ ही बस स्टैंड, रेलवे व एयरपोर्ट के लिए आने जाने वाले लोगों को भी छूट रहेगी, कलेक्टर को उचित लगे, उसमें भी वह छूट दे सकते हैं।

व्यवस्थाएं पिछले लॉकडाउन जैसी; 1000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे

लाॅकडाउन के लिए पुलिस की तगड़ी व्यवस्था रहेगी। इसे लेकर एसपी प्रदीप शर्मा ने विभिन्न थाने का दौरा अाैर चैकिंग पाइंट सहित अन्य व्यवस्थाएं देखी। एसपी ने पुलिस अधिकारियों को पिछले साल के लॉकडाउन की व्यवस्था की भांति ही इस बार इंतजाम करने के लिए कहा है। जिलेभर का एक हजार का पुलिस बल शहरों में तैनात करने के लिए कहा है। लाॅकडाउन के लिए पुलिस की तगड़ी व्यवस्था रहेगी। इसे लेकर एसपी प्रदीप शर्मा ने विभिन्न थाने का दौरा अाैर चैकिंग पाइंट सहित अन्य व्यवस्थाएं देखी। एसपी ने पुलिस अधिकारियों को पिछले साल के लॉकडाउन की व्यवस्था की भांति ही इस बार इंतजाम करने के लिए कहा है। जिलेभर का एक हजार का पुलिस बल शहरों में तैनात करने के लिए कहा है।

आवश्यकता होने पर हाॅटस्पाट में सात से दस दिन का बंद कर सकते हैं कलेक्टर
सरकारी आदेश में कलेक्टर को सात से 10 दिन तक लॉकडाउन रखने की छूट सरकार द्वारा दी गई है। आदेश में कहा गया है कि कोरोना हॉट स्पाट और कंटेनमेंट जोन में जहां कलेक्टर को जरूरी लगेगा वे उस क्षेत्र के लिए 7 से 10 दिन का लॉकडाउन तय कर सकते हैं।
शनिवार-रविवार के हाट बाजार नहीं लगेंगे नरसिंहगढ़-खुजनेर, सारंगपुर में होगा असर
शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक के लॉकडाउन के चलते रविवार और शनिवार को लगने वाले हाट बाजार बंद रहेंगे। रविवार को खुजनेर और नरसिंहगढ़ में हाट बाजार लगता है। वहीं शनिवार को सारंगपुर में हाट लगता है। ऐसे में इन तीनों शहर में हाट बाजार लॉकडाउन के चलते प्रभावित होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें