डिग्री के साथ डिप्लोमा कर सकेंगे, ताकि मिले रोजगार:तलेनी गांव में कार्यक्रम के मंच से मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा

राजगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तलेनी गांव में कार्यक्रम में निशुल्क राशन देते मंत्री डॉ यादव व अन्य। - Dainik Bhaskar
तलेनी गांव में कार्यक्रम में निशुल्क राशन देते मंत्री डॉ यादव व अन्य।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में तगरीबाें और जरूरतमंदाें काे अनाज उपलब्ध कराने की याेजना के अंतर्गत जिले के 601 उचित मूल्य की राशन दुकानाें पर अन्न उत्सव मनाया गया। पात्र परिवार के प्रत्येक सदस्य काे इसमें 10-10 किलाे अनाज थैले में रखकर दिया गया। तलेनी गांव में आयाेजित कार्यक्रम में जिले के प्रभारी व प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव मुख्य अतिथि के रूप में माैजूूद रहे। इस अवसर पर उन्हाेंने कहा है कि जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व है। कॉलेजों में राज्य सरकार द्वारा नए कोर्स संचालित करने, बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ विद्यालयों में भी प्रतिभाओं को आगे लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। डिग्री के साथ कॉलेज में युवा डिप्लोमा भी कर सकेंगे, ताकि शिक्षा के बाद जब युवा रोजगार तलाशें तो उन्हें परेशान नहीं होना पड़े।

समाराेह में कलेक्टर नीरजकुमार सिंह ने बताया कि जिले के 2 लाख 59 हजार पात्र परिवारों के 11 लाख से अधिक सदस्यों को निशुल्क राशन का लाभ दिया गया है। विधायक कुंवर कोठार, मंत्री डॉ यादव ने कन्या पैर पूजन किया। इस अवसर पर एसपी प्रदीप शर्मा, पूर्व विधायक गौतम टेटवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष दिलवर यादव सहित हितग्राही आदि मौजूद थे।

अतिथि से ग्रामीणों ने की राशन नहीं देने की शिकायत

राजगढ़ के कालीतलाई गांव में बतौर अतिथि अन्नोत्सव में पहुंचे भाजपा नेता श्याम गुर्जर काे ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। ग्रामीणाें का आरोप था कि 7 से 10 माह से राशन नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने सेल्समेन मनाेहरसिंह चाैहान पर राशन नहीं देने का आराेप लगाया। इसकी खाद्य अधिकारी से शिकायत की गई।

समिति प्रबंधक काे दी गालियां

सुठालिया तहसील के कानेड़ गांव में शासकीय सोसाइटी में गेहूं बांटने के दाैरान गांव का बहादुर पिता राम सिंह मीणा नशे में सहकारी समिति के प्रबंधक शिवराज पिता मूलचंद लोधी को गाली देने लगा। उसने समिति प्रबंधक को जान से मारने की धमकी तक दे डाली। समिति प्रबंधक ने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...