पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अस्पताल में कोरोना के सभी पलंग फुल होने की जानकारी:अपडेट नहीं कोविड आइसोलेशन वार्ड का नोटिस बोर्ड, 14 अप्रैल की सूचना लिखी

राजगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड के नोटिस बोर्ड पर दर्ज 14 अप्रैल की जानकारी। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड के नोटिस बोर्ड पर दर्ज 14 अप्रैल की जानकारी।

जिला अस्पताल में इन दिनों भले ही कोविड के लिए आरक्षित सभी पलंग पर मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है, लेकिन यहां स्थित कोविड आइसोलेशन वार्ड के नोटिस बोर्ड पर भर्ती मरीजों की संख्या सिर्फ 28 बताई जा रही है। शुक्रवार को इस नोटिस बोर्ड पर 14 अप्रैल की तारीख में भर्ती मरीजों की जानकारी लिखी हुई नजर आई।

इसका मतलब यह हुआ कि बोर्ड पर लिखी गई जानकारी को 14 अप्रैल के बाद से ही अपडेट नहीं किया गया है। हालांकि वार्ड के बाहर सिविल सर्जन के हस्ताक्षर से एक नोटिस अलग से चस्पा किया गया है, जिसमें जिला अस्पताल में कोरोना के सभी पलंग फुल होने की जानकारी आम लोगों को दी गई है। 22 अप्रैल को दी गई इस सूचना के बाद अस्पताल प्रबंधन ने पिछले दिनों प्रेस नोट जारी कर एक नई सूचना भी जारी की है। इसके अनुसार अब रोगी का ऑक्सीजन लेवल व अस्पताल में पलंग की उपलब्धता के आधार पर मरीजों का एडमिशन करने की बात कही गई है।

कोविड आइसोलेशन वार्ड के सूचना पटल पर जानकारी अपडेट नहीं होने पर आम लोगों को यहां पर भर्ती मरीजों की जानकारी आसानी से नहीं मिल पा रही है। हालांकि रोजाना स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ बुलेटिन प्रसारित किया जा रहा है, जिसमें जिले भर की सरकारी अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या एवं खाली पलंग की जानकारी रहती है।
कॉल रिसीव नहीं किए
सीएमएचओ डॉ स्पूतनिक यदु व सिविल सर्जन डॉ आरएस परिहार को उनके मोबाइल पर कॉल किया गया, लेकिन दोनों ही अधिकारियों ने कॉल रिसीव नहीं किया।

खबरें और भी हैं...