पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संक्रमण से सतर्क:अब दो-दो दिन बंद रहेंगे शहर...रविवार के साथ हाट वाले दिन टोटल लॉकडाउन

राजगढ25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना के संक्रमण से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन समिति का फैसला
Advertisement
Advertisement

काेराेना के जिले में बढ़ते संक्रमण काे राेकने के लिए नगर और कस्बाें में सप्ताह में दाे-दाे दिन टाेटल लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन 1.0 लागू हाेने के बाद ही भीड़ हाेने से राेकने के लिए हाट बाजाराें काे निरस्त किया गया है। यह अादेश अब भी लागू रहेगा। इसके अलावा प्रदेश के गृह मंत्रालय के आदेश पर पिछले रविवार से इस दिन हर सप्ताह टाेटल लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। फिलहाल आगे भी रविवार के अलावा हाट के दिन भी टोटल लॉकडाउन रहेगा। मंगलवार को जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में हुए विचार विमर्श के बाद प्रशासन ने यह फैसला लिया है।  कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कुछ दिन पहले मप्र शासन ने यह आदेश जारी किया था कि अब प्रदेशभर में रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा। इस आदेश के बाद जिले में भी रविवार को टोटल लॉकडाउन के निर्देश कलेक्टर नीरजकुमार सिंह द्वारा जारी किए गए। इस आदेश के बाद से यह सवाल उठ रहा था कि अब जिले में हाट के दिन टोटल लॉकडाउन रहेगा कि नहीं क्योंकि अनलॉक 01 में बाजार खुले, लेकिन जिस शहर मंे जिस दिन हाट का तय है उस दिन टोटल लॉकडाउन का सिलसिला अभी तक चला आ रहा है।  अब जब रविवार को जिले में टोटल लॉकडाउन शुरू हुआ तो यह सवाल उठा कि अब आगे से जिले में हाट के दिन लॉकडाउन रहेगा या नहीं, इसी मामले को लेकर कलेक्टाेरेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित की, जिसमें यह तय हुआ है कि रविवार के साथ साथ हाट के दिन भी लॉकडाउन रहेेगा।

बैठक में यह निर्णय भी लिए... भंडारे, मृत्युभाेज पर राेक 
बैठक कलेक्टर श्री सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। सासंद रोडमल नागर, विधायक सारंगपुर कुंवर कोठार, नरसिंहगढ़ विधायक राज्यवर्धन सिंह, खिलचीपुर विधायक प्रियवृत सिंह (पूर्व मंत्री) ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी, एसपी प्रदीप शर्मा अन्य मौजूद रहे। बैठक में सार्वजनिक भण्डारों, मृत्युभोज पर भी सख्ती से अंकुश लगाने के लिए सभी ने सहमति दी। आगामी धार्मिक आयोजनों के संबंध में चर्चा की गई। जिसमें शासन के निर्देशों का सख्ती से पालन करने की सहमति व्यक्त की गई।

जानिए... इन कारण लिया गया है यह निर्णय
जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या दिनोदिन बढ़ती जा रही है। मंगलवार तक मरीजों की संख्या 150 हाे गई है, इस स्थिति में भी कई हिस्सों में लोग अभी भी शासन की गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं, मास्क नहीं लगा रहे हैं, सामाजिक दूरी का ख्याल नहीं रख रहे हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा बना हुआ है, अब यदि हाट के दिन लॉकडाउन बंद कर दिया जाता तो भीड़ भाड़ बढती और संक्रमण का खतरा और अधिक बढ़ जाता है, इस लिहाज से ही यह निर्णय लिया गया है।

बड़े आयाेजन आगे भी नहीं हाेंगे
किल कोरोना अभियान को लेकर चर्चा हुई है, बड़े बड़े आयोजन अभी आगे भी नहीं होंगे। भीड़ को भी जागरूक करने की जरूरत है। हाट बाजार अभी आगे भी और रोकने की जरूरत है। जागरूकता की भी जरूरत है। लोग मास्क लगाएं, सामाजिक दूरी का ख्याल रखें।
-राेडमल नागर, सांसद

अभी निरस्त रहेगा हाट बाजार का आयोजन
जिले में हाट बाजारों के संबंध में चर्चा की गई, वर्तमान में कोविड के संक्रमण को देखते हुए पूर्व मंे जिस प्रकार हाट बाजार बंद किये गये थे, उसी प्रकार आगे भी हाट बाजार का आयोजन बंद रहेगा। साथ ही साथ यह भी निर्णय लिया गया कि जो भी धार्मिक आयोजन होंगे उसमें शासन के अनुसार कार्रवाई की जाएगी, किसी भी प्रकार से भीड़ एकत्रित न हो, इस बात का ख्याल रखा जाएगा।

नीरजकुमार सिंह, कलेक्टर

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement