आपदा प्रबंधन समिति की बैठक:ब्यावरा में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट 7 मई तक हो सकता है लॉकडाउन

राजगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑक्सीजन प्लांट लगाने की शासन ने स्वीकृति जारी की

बुधवार को आयोजित जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में जिले में कोरोना नियंत्रण करने के लिए सदस्यों ने चर्चा की। इस दौरान वीसी में सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में 7 मई तक लोगों को अपने घरों में रहकर कोरोना से जंग जारी रखना होगी। आपदा प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों ने भी जिले के हालातों की समीक्षा करते हुए काेरोना कर्फ्यू को 7 मई तक बढ़ाने के संकेत दिए हैं, हालाकि इस संबंध में अभी कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं।

बैठक के दौरान बताया गया कि जिले के ब्यावरा शहर में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने की शासन ने स्वीकृति जारी की है। इस प्लांट के बनने के बाद ब्यावरा में हर मिनट में 400 लीटर ऑक्सीजन बनेंगी। हालाकि इसका कार्य पूरो होने में 2 माह भी लग सकते हैं। बैठक में शामिल हुए ब्यावरा विधायक रामचंद्र दांगी ने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के संभावित मरीजों को खोजने के लिए सर्वे कार्य में तेजी लाने पर चर्चा हुई है।

इसे अलावा 7 मई तक जिले में काेरोना कर्फ्यू बढ़ाने पर भी समिति ने सहमति जताई है, क्योंकि सीएम साहब ने भी प्रदेश में 7 मई तक लोगों को घरों में रहकर कोरोना से मुकाबला करने का आह्वान किया है। ऐसे में कर्फ्यू बढ़ाया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...