पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हर माह पहली तारीख पर वेतन देने के हैं निर्देश:बिल नहीं बनाए तो 9500 कर्मचारियों का वेतन रुका

राजगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कर्मचारियों को हर माह की एक तारीख को वेतन देने के निर्देश हैं, लेकिन जिले के शिक्षा महकमें में ऐसा नहीं हो रहा है। हर माह 5 तारीख तक आने वाला वेतन के इस बार तो मंगलवार तक बिल भी तैयार नहीं हो सके हैं। ऐसे में वेतन मिलने में अभी 5 से 7 दिन का समय और भी लग सकता है।

डीईओ बीएस बिसौरिया ने समाप्त हो चुके वित्तीय वर्ष को लेकर वेतन भुगतान में देरी होने की बात कही हैं। लेकिन कर्मचारी संगठनों ने डीईओ की इस बात को खारिज करते हुए कहा है कि विभाग ने 2 अप्रैल को ही आदेश जारी कर वेतन भुगतान करने को कह दिया था। दाेनाें ब्लाॅक में हर माह 10 से 15 तारीख तक मिल रहा वेतन: मप्र शासकीय अध्यापक संगठन के जिलाध्यक्ष भगवानसिंह राणावत बताते हैं कि राजगढ़ ब्लॉक में हर माह 5 तारीख तक वेतन मिल जाता है, लेकिन ब्यावरा और सारंगपुर ब्लॉक में हर बार 10 से 15 तारीख तक ही वेतन दिया जा रहा है। इस बार तो पूरे जिले में कहीं भी अभी तक मार्च माह का वेतन नहीं दिया गया है।

जिले में 6 हजार 500 कर्मचारी अध्यापक संवर्ग के व 3 हजार नियमित कर्मचारी अभी तक वेतन से वंचित हैं। खिलचीपुर, जीरापुर में नहीं दी वेतनमान की किस्त: जीरापुर व खिलचीपुर ब्लॉक के संकुल केंद्रों पर कर्मचारियों के 7वें वेतनमान की पहली किस्त देने बाबुओं ने बिल नहीं बनाए हैं। यह भुगतान 31 मार्च के पहले करना था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें