पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एंटी थेफ्ट सिस्टम बनाया:बाइक चोरी होने पर फोटो व लोकेशन मिलेगी, इंजन होगा बंद

राजगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैकेनिक श्याम ने डेढ़ साल पहले आंखों पर पट्टी बांधकर बाइक का इंजन बनाया था

माचलपुर रोड पर बाइक सुधारने का काम वाले मैकेनिक श्याम बाबू मेवाड़े बबलू ने बाइक सिक्यूरिटी सिस्टम बनाया है। इसे मोटरसाइकिल या कार में फिट करने से कोई भी बदमाश उसे चुरा कर नहीं ले जा सकेगा। यदि बदमाश बाइक या कार ले जाने का प्रयास भी करेगा ताे तत्काल उक्त व्यक्ति का फोटो वाहन मालिक के मोबाइल पर दिखाई देने लगेगा। इस सिक्यूरिटी सिस्टम के निर्माण में साढ़े तीन हजार रुपए खर्च आया है। इस सिस्टम में ऑटो मेटिक लाॅक की सुविधा है और वाहन की रफ्तार सहित लोकेशन का आसानी से पता लगाया जा सकता है। विधायक प्रियव्रत सिंह, पूर्व सांसद नारायण सिंह अमलाबे, जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश पुरोहित सहित अन्य अतिथियों की मौजूदगी में जनपद पंचायत सभागार में मैकेनिक श्याम मेवाड़े और उनके साथियों द्वारा सिक्यूरिटी सिस्टम का प्रदर्शन किया गया। उपस्थित अतिथियों ने श्री मेवाड़े के द्वारा निर्मित सिक्यूरिटी सिस्टम की प्रशंसा करते हुए पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया। श्याम मेवाड़े द्वारा डेढ़ वर्ष पहले अपनी अनोखी प्रतिभा का प्रदर्शन दिल्ली की टीम के सामने आंखों पर पट्टी बांध कर बाइक का इंजन तैयार कर बाइक को चलाकर दिखाया था। जो इस अचंभित करने वाले कारनामे के बलबूते पर इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में भी दर्ज हैं।

लोकेशन बताएगा, इंजन बंद और चालू करेगा
श्याम का कहना है कि उन्होंने और अपनी टीम के रवि माली, डा़ॅ राकेश कुमार, सुरज कुमार रांची झारखंड के सहयोग से बाइक सिक्योरिटी सिस्टम बनाया है। यह सिस्टम एंटी थेफ्ट बाइक सिक्युरिटी सिस्टम के नाम की एप से जुड़ा रहेगा। इसमें थ्री-लेयर पासवर्ड सिस्टम होंगे जिससे बाइक को स्टार्ट व बंद किया जा सकेगा। एप से बाइक की लोकेशन पता चलेगी एवं चाेरी हाेने पर प्रति 10 सेकंड के बाद एक इमेज मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें