पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी घोषित:लैब में अधिक शुल्क लेने पर पंजीयन होंगे निरस्त

राजगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस यदु ने कहा है कि मध्यप्रदेश उपचर्या गृह तथा राजोपचार संबंधी स्थापना अधिनियम 1973 के प्रावधान अनुसार एमपी ऐडीमिस डीसेसीस कोविड़-19 रेगुलेशन 2020 को महामारी घोषित किया गया है। इसके अनुसार प्रायः यह देखने में आया है कि कोविड-19 से संबंधी टेस्टों के लिये पैथालॉजी संचालकों द्वारा मनमानी राशि आमजनों से वसूली जा रही है। शासन द्वारा उक्त जांचों की दरें निर्धारित है।

उन्होने एबीजी जांच की अधिकतम दर 600 रुपए, डी-डीमर की 500, सीआरपी की 200, आईएल 6 की 1000, सीरम फेर्टीन की 180, प्रोकैल्सिटोनीन की जांच की दर 1000 रुपए अधिकतम निर्धारित है। उन्होंने पैथोलॉजी लैब संचालकों को निर्देशित किया है कि वह निर्धारित दर अनुसार टेस्ट दरों पर उनकी लैब में टेस्ट किया जाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने आदेश दिए हैं कि मरीजों को टेस्ट रिपोर्ट के साथ रसीद भी प्रदाय की जाए। साथ ही उक्त दरों को वे अपनी लेब, संस्था पर बड़े अक्षरों में साफ-साफ प्रदर्शित भी करें। निर्धारित दरों से अधिक राशि वसूले जाने या किसी भी प्रकार से टेस्ट दरों की विसंगति की शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल नर्सिंग होम एक्ट 1973 की धारा 8 के अंतर्गत वैधानिक कार्रवाई कर पंजीयन निरस्त किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें