पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

12 हजार क्विंटल उपज की आवक:समर्थन मूल्य खरीदी के केंद्रों पर अचानक पहुंची एसडीएम, रिकार्ड जांचा

राजगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुड फ्राइडे, होली पर्व और बैंकों की वार्षिक लेखाबंदी के चलते 27 मार्च से 2 अप्रैल तक सात दिवसीय अवकाश के बाद 3 अप्रैल से शुरू हुई कृषि उपज मंडी में किसानों की उपज की आवक ने गुरूवार से पकड़ ली है। गुरूवार को यहां 12 हजार क्विंटल उपज की आवक हुई। इसके चलते धनिया मंडी की यह हालत थी कि किसानों को शेड के बाहर तक उपज रखनी पड़ी।
कृषि उपज मंडी से मिली जानकारी के अनुसार 27 मार्च से 2 अप्रैल तक अवकाश के चलते मंडी बंद थी, इसके बाद 3 अप्रैल से मंडी खुली और किसान अपनी-अपनी उपज लेकर पहुंचे, लेकिन कम संख्या में किसानों के पहुंचने से मंडी में उपज की आवक की रफ्तार धीमी थी।
किस उपज की कितनी आवक: गेंहू, धनिया, चना, सोयाबीन, मक्का, सरसों, मसूर की गुरुवार को करीब 12 हजार क्विंटल आवक हुई। इसके पहले 26 मार्च को 10235 क्विंटल, 3 अप्रैल को 6230 क्विंटल, 4 अप्रैल को 7210 क्विंटल और 6 अप्रैल को 10295 क्विंटल आवक हुई थी।

किसानों से की बातचीत
समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए विकासखंड में बनाए गए गेहूं खरीदी के 16 और चना खरीदी के दो केंद्रों पर एसडीएम निधि सिंह ने अचानक पहुंचाकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने केंद्रों पर किसानों संबंधी रिकार्ड की जांच की और भंडारण को देखा। उन्होंने किसानों से भी बातचीत की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें