पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोको-टोको अभियान:कोरोना के सात नए मरीज मिले, इनमें 4 राजगढ़ के

राजगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर सहित जिलेभर में कोरोना के मरीज एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। पिछले दो दिनों से 7-7 मरीज रोजाना आने लगे हैं। बढ़ते कोरोना मरीजों को लेकर मंगलवार को आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए है।

कलेक्टोरेट में आयोजित इस बैठक में नीरज कुमार सिंह ने कहा कि इस समय एक बार फिर कोरोना के मरीज बढ़ने लगे हैं। ऐसे में गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। इसके लिए जिले में रोका-टोकाे अभियान दोबारा शुरू करने के लिए कहा है। इसमें मास्क अनिवार्य किया है।

इसके साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करने और बड़े आयोजन की अनुमति नहीं देने के साथ ही लोगों में कोरोना को लेकर जनजागरूकता लाने के लिए भी कहा है। बैठक में एसपी प्रदीप शर्मा, जिपं सीईओ केदार सिंह, एडीएम केसी नागर, सीएमएचओ स्तूपनिक यदू, सीएस डॉ आरएस परिहार, डूडा अधिकारी आरपी नायक सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

13 संक्रमित जिला अस्पताल में भर्ती

जिले में मंगलवार को 237 लोगों की जांच की गई, इसमें से 7 नए मरीज सामने आए है। चार मरीज राजगढ़, दो मरीज खुजनेर और एक मरीज खिलचीपुर में मिला है। अभी तक जिले में एक लाख 52 हजार 441 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है, वहीं 65 हजार 292 लोगों के सैंपल लिए गए, इसमें से 65 हजार 35 रिपोर्ट आ गई, जिसमें 2475 मरीज मिले है। जिनमें से 2365 मरीज ठीक हो गए है, वहीं 13 मरीज अस्पताल में भर्ती है। जबकि 40 प्रकरण जिले में एक्टिव है। जिले में कोरोना के चलते अभी तक 70 लोगों की मौत हो गई, वहीं 257 जांच अभी भी लैब में पैंडिंग है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें