पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:गायन, मेहंदी, चेयर रेस, चित्रकला में दिखा ‘सामर्थ्य’

राजगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए जिला स्तरीय सामर्थ्य प्रतियोगिता आयाेजित

विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के बीच सामर्थ्य प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में जिलेभर के छह ब्लाक के 90 बच्चों ने भाग लिया। इन छात्रों के बीच गायन, मेहंदी, चेयर रेस व चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। इनमें से चयनित प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

सर्व शिक्षा अभियान द्वारा विशेष आवश्यकता वाले बच्चों की जिला स्तरीय सामर्थ्य प्रतियोगिता छात्रावास में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में नरसिंहगढ़, ब्यावरा, सारंगपुर, राजगढ़, जीरापुर और खिलचीपुर से बच्चे शामिल हुए। छात्रों ने रंगोली, गायन, मेहंदी, चेयर रेस सहित अन्य विधाओं में भाग लिया। वही कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सभी छात्रों को पुरस्कृत भी किया।

प्रतिभा किसी आवश्यकता की माेहताज नहीं: कलेक्टर श्री सिंह ने छात्रों संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिभा किसी की आवश्यकता की मोहताज नहीं होती है, चाहे आर्थिक आवश्यकता हो या फिर शारीरिक आवश्यकता। अगर आपके अंदर प्रतिभा है तो किसी भी क्षेत्र में आप आगे निकल सकते हैं। इस मौके पर जिपं सीईओ केदारसिंह, डीपीसी वीएस राठोर, आरके गुप्ता, सारिका पंचौली, चंदरसिंह सौंधिया आदि मौजूद थे।

प्रतियोगिता में इन्होंने हासिल किया उत्कृष्ट स्थान

विशेष आवश्यकता वाले बच्चों की सामर्थ्य प्रतियोगिता में चित्रकला में केशव मेवाड़े ने पहला स्थान प्राप्त किया, जबकि दूसरा रेहान मेव और तीसरा ओमकार को मिला। इसी तरह गायन में गायन पहला प्रिया को, दूसरा गणेशपुरी को और तीसरा रीना गोड़ को मिला। इसी तरह मेहंदी प्रतियोगिता में पहला स्थान उमा, दूसरा शाइस्ता अौर आरती को तीसरा स्थान मिला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें