पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झमाझम बारिश:दिन में गर्मी, उमस... शाम को कई जगह तेज बारिश

राजगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से थमा बारिश का सिलसिला गुरुवार शाम काे टूट गया। जिले में कई स्थानाें पर हलकी तो कहीं तेज बारिश हुई। हालांकि इससे पहले दिन व रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी। गुरूवार को दिनभर तीखी धूप के साथ ही उमस से लोग परेशान थे। इसी दौरान देर शाम आसमान में बादल छाए और तेज हवा चली। शाम काे हल्की बारिश हुई। गुरूवार को भी सुबह से मौसम साफ रहा और दिनभर तेज धूप निकली। शाम छह बजे के करीब आसमान में बादल छाए और तेज हवा ली। इसके साथ ही हल्की बूंदाबांदी भी हुई है। मौसम विभाग के आरएस गोयल के अनुसार ऐसा स्थानीय सिस्टम के चलते हुए हुआ है। बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस था, जो गुरूवार को बढ़कर 35.4 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा।

11 दिन एक अचानक हुई 2 घंटेझमाझम बारिश
ब्यावरा|11 दिन के लंबे अंतराल के बाद गुरुवार शाम को 2 घंटे झमाझम बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल गई। शाम 5:45 बजे से अचानक से आसमान पर काले बादल छाए और बारिश शुरू हो गई। एक घंटे तक जोरदार झमाझम बारिश हुई जिसके बाद शाम करीब पौने 7 बजे से रिमझिम बारिश का दौर रात 8 बजे तक जारी रहा।

बारिश की वजह से लोगों को यहां गर्मी और उमस से राहत मिल गई। 30 अगस्त को ब्यावरा सहित क्षेत्र में आखिरी बार बारिश हुई थी जिसके बाद से बारिश की लंबी खेंच होने से लोग गर्मी और उमस से बेहाल थे जिनकी वजह से न सर्फ फसलें भी पानी मांगने लगी थी और जो फसलें पक कर कटने पर आ गई थी उनमें इस बारिश से नुकसान होने की बात किसान कह रहे हैं।

खबरें और भी हैं...