गौशाला में नहीं मिली गाय:टीम ने किया निरीक्षण, कारण बताओ नोटिस देकर मांगा जवाब; हुई थी 8 गायों की मौत

राजगढ़ (भोपाल)3 महीने पहले

राजगढ़ के खिलचीपुर के पास जैतपुरा कलां गांव के हाईवे पर बुधवार को सड़क पर बैठी 8 गायों को एक ट्रक ने रौंद दिया था। जिसमें गायों की मौत हो गई थी। मौत के बाद गांव वालों ने सड़क पर हंगामा करते हुए गांव में बनी गौशाला पर सवाल उठाते हुए यहां गायों को नहीं रखने का आरोप लगाया था।

ग्रामीणों ने कहा कि गौशाला में गायों को नहीं रखा जाता है। जिसकी वजह से गायों को सड़क पर बैठना पड़ रहा था। ग्रामीणों की शिकायत के बाद मामला मीडिया में आया। जिसके बाद खिलचीपुर जनपद CEO राजकुमार शर्मा सहित एक संयुक्त टीम ने जैतपुरा गांव की गौशाला का निरीक्षण किया। जिसमें अधिकारियों को एक भी गाय नहीं मिली। अधिकारियों की माने तो उन्हें गौशाला को देखकर ऐसा लगा कि जैसे बहुत दिनों से गौशाला में गायों को रखा ही नहीं गया था। निरीक्षण के दौरान उन्हें गौशाला में चारे पानी की व्यवस्था भी नहीं मिली।

गौशाला में गाय को नहीं रखने के कारण वे सड़क पर बैठ रही थी। जिस वजह से गायों की मौत हो गई। अपने कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही बरतने वाले जैतपुरा गांव के सरपंच भैरूलाल वर्मा, सचिव गिरीश शर्मा, रोजगार सहायक कुशाल दांगी को जनपद सीईओ ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सीईओ गिरीश शर्मा ने बताया कि 2 दिन में जबाब मांगा गया। संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं देने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।