पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर :दो दिन में कोरोना के दस मरीज मिले, जिले में 96 संक्रमित, 55 मरीज ठीक भी हो गए

राजगढ15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दिनोदिन बढ़ रहा है। मंगलवार को तीन मरीज सामने आए, इससे एक दिन पहले सात मरीज मिले थे। दो दिन में दस मरीज मिलने के बाद जिले में कोरोना के कुल मरीज 96 हो गए हैं। इनमें सारंगपुर से छह मरीज एक ही परिवार के हैँ। सारंगपुर में में एक और महिला कोरोना पॉजिटिव निकलने से मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है, जिसमें एक की मौत हो चुकी है। एक मरीज स्वस्थ होकर घर आ गया है एवं 2 मरीज का जिला अस्पताल राजगढ़ में इलाज हो रहा है। बुधवार को नगर में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट आई थी, वार्ड क्रमांक 8 में पाडल्या रोड स्थित टेंट का कारोबार करने वाले एक ही परिवार के 6 सदस्यों को संक्रमित मरीज होना पाया गया।  बताया जा रहा है कि इनके कुछ बच्चे इंदौर में पढ़ते थे, इंदौर से आए हुए थे, इनमें से कोई संक्रमित रहा होगा, जिसके संपर्क में आने से इस एक ही परिवार के 6 सदस्यों को संक्रमण हुआ है। इधर, मंगलवार को जिला अस्पताल से कोरोना के 9 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

कर्मचारी का सैंपल भी लिया गया है
टेंट का व्यवसाय करने वाले परिवार में काम करने वाले एक कर्मचारी का भी कोरोना टेस्ट सैंपल लेकर जांच के लिए राजगढ़ भेजा गया है। इसी प्रकार बजरंग कॉलोनी में रहने वाली एक महिला को ब्यावरा से आई हुई एक 18 वर्षीय बालिका के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। बुधवार को बदलीपुरा कॉलोनी में रहने वाली एक जैन समाज की महिला की भी पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, जिनकी संपर्क हिस्ट्री निकाली जा रही है। नगर में वार्ड क्रमांक 4 की आंगनवाड़ी सहायिका एवं ग्राम पाडल्या माता के एक बुजुर्ग व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इलाज के लिए राजगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज हो रहा है। वार्ड क्रमांक 8 एवं वार्ड क्रमांक 7 में कोरोना वायरस बीमारी के पॉजिटिव मरीज की चेन संख्या बढ़ते हुए कोरोना मरीजों की संख्या 8 हो गई है। 
26 जून को संक्रमित मिले बुजुर्ग का छोटा भाई और भतीजा भी निकला पॉजिटिव, ब्यावरा में कुल 31 संक्रमित मरीज

शहर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ने लगे हैं। बीती 26 जून की शाम को शहर के वार्ड 2 जामा मस्जिद के पीछे रहने वाले जिस बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, अब उसी का छोटा भाई और 14 वर्षीय भतीजा भी संक्रमित निकले हैं। एक साथ 3 मरीज सामने आने के बाद मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित बुजुर्ग व उनके छोटे भाई के परिवार के संपर्क में आए 30 लोगों को संदिग्ध मानकर चिन्हित कर सभी को होम क्वारेंटाइन किया है, जल्दी ही इन सभी के सैंपल लिए जाएंगे।

3 कंटेनमेंट जोन से लिए 3 सैंपल, आज संक्रमित के परिजनों के होंगे : सिविल अस्पताल ब्यावरा के प्रभारी डॉ. शरद साहू ने बताया कि मंगलवार को शहर के वार्ड 2 जामा मस्जिद के पीछे कंटेनमेंट जोन एरिया से 3 सैंपल लिए गए हैं। वहीं पूर्व में ब्यावरा की जो सैंपल रिपोर्ट पेंडिंग चल रही थी, अब सभी हो चुकी है जिनमें से मंगलवार को 2 पॉजिटिव व अन्य की निगेटिव रही है। ब्यावरा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 29 से बढ़कर 31 हो गई है जिनमें जिले का पहला पॉजिटिव टोल कर्मी भी शामिल है। इनमें से 4 की मौत हो चुकी है।

रात में ही सक्रिय हुआ प्रशासन, कंटेनमेंट एिरया में मार्गों को किया सील
बुधवार की रात्रि में स्थानीय प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका एवं पुलिस बल की टीम ने कोरोना मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद पाडल्या रोड प्रतिंबधित क्षेत्र को बैरिकेड्स लगाकर सील कर दिया गया है। बुधवार की रात्रि को नायब तहसीलदार शंभू सिंह मीणा, थाना प्रभारी उमाशंकर मुकाती, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ शेख जलालुद्दीन खान, नगर पालिका सीएमओ महेश कुमार सक्सेना सतीश कंडारे द्वारा प्रतिबंधित क्षेत्र में जाकर जायजा लिया गया।
सोमवार को नगर के वार्ड क्रमांक 8 में पाडल्या रोड निवासी एक ही परिवार के 6 सदस्य एवं वार्ड क्रमांक 7 मे 1 महिला मरीज की संक्रमित होने की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है एवं गुरुवार को बदलीपुरा निवासी 1 महिला मरीज की भी संक्रमित होने की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है। 
- डॉ शेख जलालुद्दीन खान, बीएमओ, सांरगपुर


Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement