पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का हाल:इस सीजन में अब तक दस इंच बारिश, पिछले साल से एक इंच ज्यादा, 3 दिन में फिर बरसात

राजगढ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस मानसून सीजन में अब तक लगभग दस इंच बारिश हो चुकी है, जो पिछले साल इस दिन तक हुई बारिश से एक इंच ज्यादा है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अब बंगाल की खाड़ी में फिर से मजबूत सिस्टम बना है, ऐसे में पूरी संभावना है कि अभी आने वाले दो-तीन दिन जिले में बेहतर बारिश होगी। जिले में चालू वर्षा सत्र के दौरान 1 जून से 14 जुलाई तक जिले में 251.2 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। इनमें सबसे ज्यादा बारिश नरसिंहगढ़ तहसील में हुई है। अब तक तहसील जीरापुर में 228.0 मिलीमीटर, खिलचीपुर में 140.4, राजगढ़ में 226.3, ब्यावरा में 337.6, नरसिंहगढ़ में 394.0, सारंगपुर में 172.7 और तहसील पचोर में 259.5 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई है। पिछले वर्ष उक्त अवधि में जिले में 235.2 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। जिसमें तहसील जीरापुर में 229. 8 मिलीमीटर, खिलचीपुर 261.0, राजगढ़ में 162.5, ब्यावरा में 221.8, नरसिंहगढ़ 111.0, सारंगपुर में 447.4 एवं पचोर में 213.4 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

शाम को साढ़े चार बजे के बाद हुई तेज बारिश 
शहर सहित जिलेभर में पिछले दो दिन से झमाझम बरसात हो रही है। मंगलवार को भी शाम साढ़े चार बजे के बाद शहर सहित जिले के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई, इससे पहले सोमवार को भी शहर में देर शाम लगभग एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई थी।
उमस से राहत मिलने में अभी लगेगा एक सप्ताह

बता दें कि बारिश का सिलसिला तो शुरू हो गया है, लेकिन उमस से राहत नहीं मिल रही है, जैसी ही बारिश बंद होती है तो उमस शुरू हो जाती है। मौसम विभाग के आरएस गोयल का कहना है कि उमस से राहत मिलने में अभी सप्ताहभर लग सकता है, एक हफ्ते की बारिश के बाद ही उमस ये राहत मिलेगी। अभी उमस व गर्मी बरकरार है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें