पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ओपन बुक परीक्षाएं:घर से प्रश्नाें के उत्तर लिखकर कॉपी जमा करने कॉलेज पहुंचे परीक्षार्थी

राजगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए कॉलेज के 2 प्रवेश मार्गों से क्रमश: छात्रों व छात्राओं को प्रवेश दिलाया

कोरोना संक्रमण के दौर में महाविद्यालयीन स्नातक कक्षाओं के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली से ली जा रही है। पिछले सप्ताह स्नातक स्तर की कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन प्रश्नपत्र जारी कर दिए गए थे। विद्यार्थियाें काे विश्वविद्यालय ने किताब में देखकर प्रश्नाें के उत्तर लिखने की सुविधा दी है।

विद्यार्थियों ने घर में प्रश्नपत्र हल किए हैं। उत्तरपुस्तिकाएं कॉलेज में जमा करने का सिलसिला शुक्रवार से शुरू हो गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए कॉलेज के 2 प्रवेश मार्गों से क्रमश: बालक व बालिकाओं को प्रवेश दिया गया। 3 अलग-अलग कक्षों में कॉपियां जमा की गईं।.

कला संकाय के केंद्राध्यक्ष प्रो डॉ सुभाष दांगी ने बताया कि पहले दिन कला संकाय यानी बीए अंतिम वर्ष व अंतिम सेमेस्टर के परीक्षार्थियों की कॉपियां जमा करने का कार्य शुरू किया। कला संकाय में 298 नियमित व 47 स्वाध्यायी परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।

शनिवार यानी आज तक कॉपियां संग्रहित करने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि जो विद्यार्थी किसी कारणवश इन 2 दिनों में कॉपियां जमा नहीं कर पाए हैं, वह 24 जून तक कॉपियां कॉलेज में जमा कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...