पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंधविश्वास:यज्ञ स्थल पर झाड़-फूंक की शिकायत पर हटवाया पंडाल

राजगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पीलूखेड़ी औद्योगिक क्षेत्र में 3 दिनों से किए जा रहे यज्ञ का पंडाल लोगों की शिकायत के बाद बुधवार को पुलिस-प्रशासन ने हटवा दिया। तहसीलदार राजन शर्मा ने बताया कि स्थानीय लोगों ने कलेक्टर नीरज कुमार सिंह से शिकायत की थी कि यज्ञ के नाम पर झाड़ फूंक कर अंधविश्वास को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके प्रमाण में वीडियो क्लिप भी बताए।

लाेगाें ने शिकायत की थी कि इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हर व्यक्ति से 7 हजार 500 रुपए भी लिए जा रहे हैं। इसके बाद तहसीलदार और थाना प्रभारी राम नरेश राठौर मौके पर पहुंचे। आयोजक यवतमाल महाराष्ट्र के प्रेम साईं महाराज ने आरोप को पूरी तरह गलत बताया। हालांकि उन्होंने प्रशासन के निर्देश के बाद पंडाल हटा लिया और अपने दल के साथ मौके पर से चले गए।

प्रशासन से ली थी अनुमति: यज्ञ स्थल के लिए आयोजक ने प्रशासन से अनुमति ली थी। उन्होंने बताया कि यज्ञ सही तरीके से चल रहा था लेकिन मंगलवार रात कुछ स्थानीय लोग शराब पीकर उनके कैंटीन में आए और खाना खाकर बिना पैसे दिए वापस जाने लगे। पैसे मांगने पर उन्होंने विवाद किया और इसके बाद पूरे मामले को जादू टोने और झाड़-फूंक का नाम दे कर कलेक्टर से शिकायत कर दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें