लॉकडाउन का विरोध:कलेक्टाेरेट में व्यापारी बोले- सभी प्रतिष्ठान खोलने दें

राजगढ़/ब्यावरा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने जिले के 14 शहरों में 19 अप्रैल तक लाॅकडाउन किया है। इसके विरोध में सोमवार को व्यापारियों ने विरोध किया है। प्रदर्शन से पहले सुबह 10 बजे व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रखे, इसके बाद विरोध करते हुए व्यापारी कलेक्टोरेट पहुंचे और कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के नाम एसडीएम पल्लवी वैद्य को ज्ञापन दिया। व्यापारियों ने ज्ञापन में मांग की है कि दिन में कुछ समय सभी दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए, जो गाइड लाइन का पालन नहीं करे, उसके खिलाफ कार्रवाई हो।

ब्यावरा में एक ओर से खदेड़ा तो दूसरी तरफ हुई भीड़
लॉकडाउन के विरोध में सोमवार सुबह से बाजार में दुकानें खोली गईं। लाेग भी बड़ी संख्या में खरीदारी करने पहुंचे। इस दाैरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और ना ही अधिकांश लोगों ने मास्क पहने। दोपहर में एसडीएम निधि सिंह, तहसीलदार महेंद्र प्रताप सिंह किरार, एसडीओपी किरण अहिरवार, टीआई राजपाल सिंह राठौर सहित पुलिस-प्रशासन के कर्मचारी बाजार में निकले। दुकानें बंद कराते हुए बाजार की भीड़ को खदेड़ा तो भीड़ दूसरी ओर जमा हो गई।

नियमविरुद्ध दुकानें खोलने पर होगी कार्रवाई
जो गाइड लाइन तय की है, उसका सभी को पालन करना होगा। व्यापारियों की मांग पर विचार करने शासन को अवगत कराया जाएगा। वहीं आज होने वाली आपदा प्रबंधन की बैठक में चर्चा भी होगी। जो लाेग नियम पालन नहीं कर रहे और प्रतिष्ठान खोल रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करने पांच एसडीएम को दिए हैं। ताकि कोरोना की चेन तोड़ी जा सके। –नीरज कुमार सिंह, कलेक्टर राजगढ़।

खबरें और भी हैं...