पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों से धोखाधड़ी का भांडाफोड़:राजगढ़ में नकली खाद ब्रांडेड कंपनी की बोरियों में भरकर बेच रहे तीन गिरफ्तार, ट्रक भी जब्त

राजगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों से जब्त किया गया नकली खाद। - Dainik Bhaskar
आरोपियों से जब्त किया गया नकली खाद।

राजगढ़ जिले के खिलचीपुर थाना पुलिस ने 3 किलोमीटर दूर फतेहपुर रोड पर स्थित एक खेत पर बने एक मकान से बड़ी मात्रा में नकली खाद के कारोबार को पकड़ा है । आरोपी ट्रक से नकली खाद को बाहर भेज रहे थे। उसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करने हुए नकली खाद के साथ तीन आरोपियों को धरदबोचा। आरोपी किसानों के साथ धोखाधड़ी कर लंबे समय से नकली खाद बेच रहे थे। यह नकली खाद ब्रांडेड कंपनी की बोरियों में भरी जा रही थी।

थाना प्रभारी मुकेश गौड़ ने अपनी टीम के साथ दबिश देकर लगभग 35 लाख रुपए से अधिक के नकली खाद के साथ तीन आरोपियों सुरेश दांगी निवासी फतेहपुर, काका शिव सिंह दांगी व ट्रक ड्रायवर पदम् सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी ट्रक में नकली खाद को भरकर बाहर भेजने की तैयारी कर रहे थे। उसी दौरान पुलिस ने इनको पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी कई महीनों से खेत पर बने इस मकान से नकली खाद का कारोबार कर रहे थे।

सफेद पन्नी में भरे नकली खाद को आरोपी ब्रांडेड इफको कंपनी की छपी हुई बोरियों में पैकिंग कर रहे थे। पकड़े गए आरोपियों से खिलचीपुर पुलिस अभी पूछताछ कर रही है जिसमें कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...