पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:एटीएम बदलकर ठगी करने के मामले में दो गिरफ्तार

राजगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपियों को गिरफ्तार कर एटीएम, नगदी व वाहन सहित कुल 1 लाख 80 हजार का मसरूका किया जब्त

शहर में एटीएम बदलकर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह को कोतवाली पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियों ने पांच दिन पहले एक महिला सब इंजीनियर का एटीएम बदलकर ठगी की थी। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है।एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि तीन दिन पहले कोतवाली पुलिस को महिला सब इंजीनियर सुरभि पांडे पुत्री दिनेश चंद्र पांडे ने शिकायत करते हुए कहा था कि वह 20 नवंबर को बस स्टैंड स्थित एटीएम में पैसे निकालने गई थी। इस दौरान एटीएम मशीन का टच काम नहीं कर रहा था। तभी फरियादी के पीछे खड़े दो अज्ञात लड़के एटीएम से पैसे निकालने सुरभि की मदद करने लगी। इसी बीच वह उनकी मदद के झांसे में आ गई और उनके सामने एटीएम का पिन डाल दिया इसी बीच ध्यान भटकाकर आरोपियों ने एटीएम बदलकर दूसरे का एटीएम दे दिया। जिसका वह ध्यान नहीं दे पाई। कुछ देर बाद एटीएम से 20 हजार रुपए निकलने का मैसेज मोबाइल पर आया। इसी बीच उसने बैंक बैलेंस चैक किया तो खाते से एक लाख 6 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन हो गया। इस धोखाधड़ी को लेकर कोतवाली पुलिस से शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने सारंगपुर के समीप दो आरोपियों को पकड़ा है।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ाए दोनों आरोपी
एसपी श्री शर्मा ने बताया कि शिकायत के बाद टीआई सुनील श्रीवास्तव की निगरानी में टीम गठित की गई। जिसने शहर सहित एटीएम व आसपास की दुकानों के सीसीटीवी फुटेज निकाले। चेक करने पर दो युवक बाइक से घूमते दिखे।दोनों की पहचान सारंगपुर के चतरूखेड़ी में हुई। जो आए दिन महिला व बुजुर्ग का ध्यान भटकाकर इसी तरह से एटीएम बदलकर ठगी करते थे। जिन्हें पूछताछ के लिए कोतवाली लाया गया, जहां आरोपियों ने 13 दिन पहले तलेन में एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर 20 हजार रुपए निकालना स्वीकार किया। आरोपियाें के पास से पुलिस ने दो बाइक सहित एटीएम जब्त किए है। वहीं न्यायालय में पेश कर पीआर मांगा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser