पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो दिन की वैक्सीन बची, अब वैकल्पिक वाहन की तलाश:वैक्सीन वाहन कुर्क, दवा लाना मुश्किल

राजगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दो दिन पहले जिले में करीब 18 हजार डाेज वैक्सीन आई है, जो महज दो से तीन दिन में ही खत्म हा़े जाएगी। इसके बाद जिले में भोपाल से वैक्सीन मंगाने में समस्या खड़ी हा़े गई है। दरअसल एक मामले में न्यायालय आदेश के बाद भी क्षतिपूर्ति राशि नहीं देने पर पुलिस ने शासन के तीन वाहन जब्त कर लिए हैं। जिस वाहन से काेराेना वैक्सीन लाई जाती है वह भी जब्त वाहनों में शामिल है। ऐसे में टीकाकरण के लिए भाेपाल से कोरोना वैक्सीन जिले में लाना स्वास्थ्य अमले के लिए मुश्किल हा़े गया है। अब दूसरे वैकल्पिक वाहन की तलाश की जा रही है।
एक सप्ताह से शासन की अाेर से जिले में जरूरत के हिसाब से वैक्सीन सप्लाई नहीं की जा रही। इसके चलते पिछले तीन दिन के सत्र के दौरान वैक्सीनेशन कार्य में काफी परेशानी आई थी। सोमवार को वैक्सीन वाहन कुर्क कर लिया गया है। इस मामले में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एलपी भकोरिया का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया है, जल्दी कोई दूसरे वाहन से वैक्सीन का परिवहन किया जाएगा।

शासन ने क्षतिपूर्ति नहीं दी इसलिए 3 वाहन कुर्क
ओढ़पुर निवासी देवीलाल पुत्र भागीरथ वर्मा काे 1995-96 में पल्स पोलियाे अभियान के तहत पाेलियाे की दवा पिलाने के बाद दोनों पैर में विकलांगता आ गई थी। पीड़ित के पिता ने दावा लगाया ताे जिला न्यायालय में क्षतिपूर्ति 25 हजार रुपए देने का आदेश पारित किया। इसके बाद मामला हाईकोर्ट पहुंचा तो 10 लाख रुपए की क्षतिपूर्ति देने का आदेश दिया। शासन ने इसके विरूद्ध सुप्रीम कोर्ट अपील की तो वह खारिज हो गई। ऐसे में क्षतिपूर्ति के लिए दोबारा जिला न्यायालय में केस लगाया तो जिला न्यायाधीश प्रभात कुमार मिश्रा के न्यायालय ने कलेक्टर सहित सीएमएचओ कार्यालय के पांच वाहन और चल अचल संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था। इसी के तहत सोमवार देर शाम अस्पताल परिसर से तीन वाहनों को जब्त किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें