पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली:बिजली नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम करके किया प्रदर्शन

राजगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रबी सीजन में सिंचाई के लिए गांव में बिजली नहीं मिलने की समस्या से नाराज ग्रामीणों ने खीमाखेड़ी गांव के समीप नेशनल हाईवे पर शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे से करीब आधे घंटे तक प्रदर्शन किया। लक्ष्मणपुरा व खीमाखेड़ी गांव के 40 से 50 किसान इस प्रदर्शन में शामिल थे, वह अपने साथ कुछ ट्रैक्टर लाए थे, जिन्हें नेशनल हाईवे पर खड़े कर किसानों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान सड़क पर कतारों में वाहन जमा हो गए। ग्रामीणों का आरोप है कि दो दिनों से बिजली सप्लाई बंद है। इससे वे सिंचाई नहीं कर पा रहे। मौके पर पहुंचे मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के डीई संदीप पांडेय ने 1 घंटे में सप्लाई का आश्वासन दिया तब नाराज किसान माने।

इसी क्षेत्र में कर्मचारियों के साथ हुई थी मारपीट
डीई पांडेय ने बताया कि खीमाखेड़ी व लक्ष्मणपुरा क्षेत्र में कुछ किसान अवैध तरीके से बिजली की चोरी कर रहे थे, इन्हें समझाइश देने के लिए पिछले सप्ताह जेई व लाइनमैन मौके पर गए थे, जहां ग्रामीणों ने उनके साथ मारपीट की थी। मारपीट की इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ ग्रामीणों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई भी कर दी थी।

किसान बगैर कनेक्शन कर रहे थे सिंचाई
^खीमाखेड़ी, लक्ष्मणपुरा क्षेत्र में किसान बगैर कनेक्शन लिए सिंचाई कर रहे थे, उन्हें रोकने के लिए पहले समझाइश भी दी गई, लेकिन वह नहीं माने। वहां की बिजली शुक्रवार शाम तार टूट जाने के बाद बंद हो गई थी। कुछ हिस्से में बिजली नहीं थी। तार जुड़वा कर सप्लाई चालू करा रहे हैं।
संदीप पांडेय, डीई, विद्युत वितरण कंपनी।
चर्चा के बाद समझौता,
तहसीलदार राजेश सोरठे ने बताया कि बिजली चोरी रोकने व कनेक्शन लेने के लिए बिजली बंद की गई थी। ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने ट्रांसफार्मर पर बकाया राशि जमा कर दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें