पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सारंगपुर के भ्याना गांव का मामला:शहीद खां को दिया विनोद व हरुण का मानदेय, शिकायत

राजगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सारंगपुर जनपद पंचायत के गांव भ्याना में कार्यरत 2 सफाईकर्मियों का मानदेय ग्राम पंचायत ने किसी अन्य व्यक्ति के बैंक खाते में जमा कर दिया है। प्रधान धर्मेंद्र गुप्ता पर यह घोटाला करने के आरोप गांव के सफाईकर्मी विनोद पुत्र गोपाल वाल्मीकि व हरुण पुत्र छोटूलाल वाल्मीकि ने लगाए हैं। मामले में कलेक्टर नीरजकुमार सिंह से शिकायत की है।

सफाईकर्मियों का कहना है कि उन्हें बीते 23 माह से मानदेय नहीं दिया है, उन्हें मिलने वाली राशि का भुगतान गांव के ही शहीद खां के बैंक खाते में जमा कर दिया है। सफाईकर्मियों ने बताया कि उन्होंने पंचायत दर्पण ऑनलाइन एप पर देखा तो पंचायत द्वारा 3050 रुपए प्रतिमाह के मान से 11 माह का मानदेय भुगतान करने की जानकारी अपलोड वाउचर देखकर मिली। यह भुगतान गांव के ही अन्य व्यक्ति शहीद खां के नाम से किया गया है। दोनों ने कार्रवाई की मांग की है।

प्रधान बोले- एडवांस में लेते पैसे, 3 बार दे चुका
मामले में ग्राम पंचायत भ्याना के प्रधान धर्मेंद्र गुप्ता का कहना है कि दाेनों सफाईकर्मी सफाई के बदले एडवांस में पैसे लेते हैं। दोनों को 3 बार मेंबर के हाथों पैसे दे चुका हूं। दोनों किसी दूसरे के कहने पर शिकायतें कर रहे हैं। सफाईकर्मियों को मानदेय देने के अलावा ट्रैक्टर वालों को भी भुगतान किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें