• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Rajgarh
  • Went to some shops in Biaora for 2 days, reached the police station, the list of those coming in contact is ready, home will be quarantined

कोरोना संक्रमित कर्मचारी की केस हिस्ट्री / ब्यावरा में 2 दिन कुछ दुकानों पर गया, थाने भी पहुंंचा, संपर्क में आने वालों की लिस्ट तैयार, होम क्वारेंटाइन होंगे

X

  • दो दिन में दो कोरोना संदिग्ध की मौत, अब तक 65 हजार से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग की

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:13 AM IST

राजगढ़. ब्यावरा-गुना टोल प्लाजा पर काम करने वाले काेरोना पॉजिटिव निकले एक कर्मचारी ने अपनी केस हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग को बताई है। उसने बताया कि वह 17 और 18 मई के बीच में ब्यावरा भी गया था जहां कुछ दुकानों पर गया।

किसी काम के संबंध में वह थाने भी पहुंचा था। इससे अब स्वास्थ्य विभाग एेसे लाेगाें काे चिन्हित कर हाेम क्वारेंटाइन करने की तैयारी है में जाे उक्त मरीज के संपर्क में आए थे। जिला महामारी अधिकारी महेंद्र पाल सिंह ने बताया कि संबंधित मरीज 18 तारीख को भर्ती हुआ था।

इसके दो दिन पहले तक की हिस्ट्री उसने बताई है। उस आधार पर लिस्ट तैयार की गई है। ब्यावरा में वह जिन लोगों के सम्पर्क में आया है, उनकी लिस्ट तैयार की गई है, रविवार को ऐसे लोगों को होम क्वारेंटाइन किया जाएगा, जो उसके सम्पर्क में आए हैं। 10 दिन होम क्वारेंटाइन रखने के बाद सभी के जांच सैंपल भोपाल भेजे जाएंगे।

तलेनी गांव के काेरोना संदिग्ध की माैत, पुलिस प्रशासन ने प्रोटोकाल से कराया अंतिम संस्कार

शनिवार को सारंगपुर ब्लॉक के गांव तलेनी निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। यह व्यक्ति कोरोना संदिग्ध था, इसलिए उसका अंतिम संस्कार जिला मुख्यालय पर स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका की टीम द्वारा पूरे प्रोटोकॉल के साथ स्थानीय मुक्तिधाम में कराया।

इससे एक दिन पहले ब्यावरा क्षेत्र में एक बुजुर्ग की मौत हो गयी थी, उनका अंतिम संस्कार भी प्रोटोकॉल के तहत प्रशासन द्वारा किया गया था। इस प्रकार दो दिन में दो कोरोना संदिग्ध की मौत हो चुकी है और अभी तक जिले में दो काेरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

101 लोगों की जांच रिपोर्ट अब भी भोपाल की लैब में पेंडिंग

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक अभी तक जिले में 65169 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। 5 लोग जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। 101 मरीजों की जांच रिपोर्ट भोपाल लैब में पेंडिंग है और 11 मरीजों के सैंपल शनिवार को लिये गये हैं। अब तक 705 लोगों के सैंपल लिये जा चुके हैँ, जिनमें से 604 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बांग्लादेश से आए व्यक्ति को स्क्रीनिंग के बाद किया होम क्वारैंटाइन

उधर, ब्यावरा में शुक्रवार रात एक व्यक्ति बांग्लादेश से आया है,जिसकी स्क्रीनिंग की जाकर उसे होम क्वारेंटाइन किया गया है। पुलिस, प्रशासन आैर स्वास्थ्य विभाग की टीम आने-जाने वालों पर निगाह रखे हुए है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना