पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुकानों का निर्माण:व्यापारी ने दीवार बनवाई तो नपा ने नोटिस देकर उसे तुड़वा दिया, पर गैलरी नहीं हटाई

राजगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्र बस स्टैंड के प्रवेश मार्ग क्रमांक-एक पर एक व्यापारी द्वारा अवैध रूप से 12 व्यावसायिक दुकानों का निर्माण कर नगरपालिका की सरकारी भूमि की ओर 3 फीट की गैलरी बनाई है। निजी दुकानों को फ्रंट लाइन में लाने के लिए व्यापारी राजेंद्र पुत्र नारायणसिंह सिकरवार ने सामने की ओर नपा के स्वामित्व की दीवार को भी तोड़ दिया था। नपा द्वारा नोटिस देने के बाद अब व्यापारी दीवार बनवा रहा है, लेकिन गैलरी यथा स्थिति नजर आ रही है। नपा ने 27 मार्च को नोटिस जारी कर 24 घंटे में दीवार बनाने या जुर्माने के तौर पर 4 लाख 43 हजार 200 रुपए जमा कराने को कहा था। नपा के प्रभारी सीएमओ पवन अवस्थी का कहना है कि जुर्माने की राशि जमा कराने व एफआईआर दर्ज कराने के लिए दोबारा नोटिस जारी करेंगे।

85.8 वर्ग मीटर के दायरे में थी दीवार
व्यापारी ने जिस दीवार को तोड़ा है, वह बस स्टैंड के प्रवेश क्रमांक 1 से सुलभ शौचालय तक सार्वजनिक हित के लिए सरकारी भूमि पर नपा ने 85.8 वर्ग मीटर के दायरे में बीते सालों में बनाई थी। व्यापारी को दीवार को यथा पूर्व स्थिति बनाने के आदेश दिए गए हैं। या शास्ति की रकम जमा करने को कहा गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें