पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाज:जरूरतमंद लोगों की शिक्षा-इलाज में करेंगे मदद

राजगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैश्य महासम्मेलन की जिला स्तरीय बैठक में जरूरतमंदों की मदद करने का संकल्प लिया

पुण्य को पैसा देकर नहीं खरीदा जा सकता है, सेवा करने से ही पुण्य मिलता है। वैश्य बंधु देश व समाजसेवा के लिए पैदा हुआ है। इस अवधारणा को साकार करते हुए हम हर परिस्थिति में समाज व देश की सेवा करेंगे। समाज के ऐसे जरूरतमंद जिन्हें चिकित्सा व शिक्षा के क्षेत्र में मदद की जरूरतें हैं, हम ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को संगठन से जोड़ेंगे व उनकी मदद करेंगे। वैश्य बंधु किसी भी क्षेत्र में अपने को कमजोर न समझें। शनिवार को स्थानीय एक निजी होटल में आयोजित वैश्य महासम्मेलन की जिला स्तरीय बैठक में मौजूद समाजजनों को प्रदेश महामंत्री ओपी बंसल संबोधित करते हुए यह बात कही। संभागाध्यक्ष चंद्रकुमार जैन ने समाज को हर क्षेत्र में मजबूत करने विधि, चिकित्सा, शिक्षा, सांस्कृतिक, खेल, राजनीतिक प्रकोष्ठों के गठन की बात कही। उन्होंने कहा कि भोपाल में बालिका छात्रावास बनाया जा रहा है। जिले में युवा व महिला इकाई का गठन कर उन्हें मजबूत बनाने की बात भी कही। संभागीय महामंत्री केदार काका गुप्ता ने कहा कि समाज को एकजुट होने की बात कही।

समाज के कमजोर वर्ग की मदद का संकल्प
समाजजनों से बैठक के दौरान हुई चर्चा के बाद शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में समाज के कमजोर वर्ग का सहयोग करने पर भी सहमति व कार्ययोजना बनाई। इसके बाद सभी एेसे जरूरतमंदों की मदद करने का संकल्प भी लिया। महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष कीर्ति मेहता, महिला इकाई की संभागाध्यक्ष मोनिका अग्रवाल, सृष्टि जैन, जिलाध्यक्ष केएन गुप्ता, संजय विजयवर्गीय, बीके गुप्ता, मंगला गुप्ता ने भी संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें