पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीटी शिविर...:महिलाएं शाम तक डाॅक्टर का करती रहीं इंतजार

राजगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल में बुधवार को टीटी कैंप लगाया गया, इसके लिए महिलाएं सुबह से अस्पताल पहुंची। लेकिन देर शाम तक डाक्टर नहीं पहुंचे। इसके चलते महिलाएं परेशान होती रही।
जिला अस्पताल में बुधवार को नसबंदी शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में नसबंदी कराने के लिए सुबह से महिलाएं आने लगी, लेकिन देर शाम तक डाक्टर टीटी करने नहीं पहुंचे। इसके चलते महिलाएं दिनभर परेशान होती रही। इस दौरान महिलाएं ठंड से बचने के लिए खुद किराए के बिस्तर लेकर आई। महिलाओं के साथ आए परिजन भी दिनभर भूखे प्यासे डाक्टर का इंतजार करते रहे। नसबंदी शिविर में आई महिलाओं के लिए ना तो बैठने का इंतजाम था और ना ही आराम करने का। इसके चलते महिलाएं इस कोरोना संक्रमण के दौरान जमीन पर ही सोती रही। जबकि ठंड से बचने के लिए टेंट से लेकर बिस्तर सहित अन्य इंतजाम अस्पताल प्रबंधन को करना
चाहिए था।
शिविर वाले सर्जन के अवकाश पर जाने से दूसरे डॉक्टर को बुलाना पड़ा
^बुधवार को अस्पताल में नसबंदी शिविर था, लेकिन इसी दौरान एक सर्जन के अवकाश पर चले जाने से दूसरे सर्जन को बुलाना पड़ा। जो पहले से कैंप में व्यस्त है। जैसे ही वह आए महिलाओं का टीटी कराकर उन्हें वार्ड में शिफ्ट करा दिया गया।
-डॉ. आरके कटारिया, कैम्प प्रभारी, राजगढ़।
टीटी से पहले कराई कोरोना जांच
^नसबंदी शिविर में आई 30 से अधिक महिलाओं ने बुधवार को दिन के समय टीटी कराने से पहले कोविड टेस्ट कराया है। इसके लिए महिलाओं को कोविड टेस्ट की रिपोर्ट भी अनिवार्य है। इसके बाद ही महिलाओं को एनेस्थीसिया देकर टीटी किया जाएगा। इसके लिए देर रात नसबंदी शिविर की शुरूआत की। महिलाओं को कहां और कैसे परेशानी आई है, इसके लिए हम चर्चा कर सुधार करेंगे।
–डॉ. आरएस परिहार, सीएस राजगढ़।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser