पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

7 दिन बाद भी नहीं मिली सरकार से कोई मदद:आग से पीड़ित परिवार सरकारी स्कूल भवन में रहने को मजबूर, ग्रामीण खिला रहे खाना

सारंगपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम आसारेटा रावत में एक सप्ताह पूर्व गैस सिलेंडर फटने से गंगाराम वर्मा के घर में रखा सामान सहित छप्पर तक क्षतिग्रस्त हो गया था। घटना के बाद विधायक कुंवर कोठार ने मौका मुआयना कर नुकसान की भरपाई तुरंत करने के लिए एसडीएम को कहा था।

इसके बाद राजस्व अमले ने नुकसान का पंचनामा भी बनाया था, लेकिन आज तक शासन, प्रशासन की ओर से पीड़ित को कोई भी सहायता नहीं मिल सकी है। शनिवार को पूर्व विधायक गौतम टेटवाल पीड़ित के हाल जानने गांव आसारेटा पहुंचे और नुकसान की जानकारी ली। उन्होंने इस संबंध में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह से बात करते हुए कहा कि गंगाराम को बारिश के पूर्व आवास योजना के तहत मदद के साथ शासकीय आर्थिक मदद की जाए। उन्होंने सीईओ मुकेश जैन को भी कहा कि प्राथमिकता के आधार पर इसके आवास के लिए मदद की जाए। साथ ही गगांराम वर्मा के आसपास के घरो में हुए नुकसान का सर्वे भी शीघ्र किया जाए।

ग्रामीण कर रहे हैं पीड़ितों की मदद

अपना घर खाक हो जाने के बाद गंगाराम वर्मा का परिवार फिलहाल शासकीय स्कूल में रह रहा है। बताया जाता है कि इनका पुत्र भी निशक्त है। वर्तमान में इनके खाने पीने के राशन की मदद ग्राम के लोग कर रहे है। आगजनी में पीड़ित द्वारा अपने परिवार का पेट भरने के लिए रखा गेहूं भी जल गया था।

खबरें और भी हैं...