पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:दस्तावेज घर पर रखते थे इसलिए 2 सचिव निलंबित

सीहोर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यालय पर निवास न करने और शासकीय दस्तावेज पंचायत की जगह अपने घर पर रखना दो पंचायत सचिवों को भारी पड़ गया। इसे कार्य में लापरवाही मानते हुए जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिंह ने दोनों पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया।

बताया जाता है कि जनपद पंचायत इछावर की ग्राम पंचायत कुड़ी के सचिव देवीसिंह के खिलाफ शिकायतें थी कि वे मुख्यालय में निवास नही करते हैं। इसके साथ ही ग्राम पंचायत के अभिलेख कार्यालय में नही रखते हुये अपने घर पर रखते हैं। यही नहीं सचिव निर्माण कार्यों में सहयोग नहीं करते थे। ग्राम पंचायत समय पर नहीं खुलने तथा शासन द्वारा निर्धारित सोमवार और गुरूवार को समय पर पंचायत कार्यालय में उपस्थित नहीं होने के कारण उन्हें निलंबित किया गया।

इसी प्रकार जनपद पंचायत बुदनी के अंतर्गत ग्राम पंचायत सांवलखेड़ा के सचिव कंचन सेन को बिना सूचना के अनुपस्थित रहने, पदांकित सचिव को अभिलेख नहीं सौपने और मुख्यालय से लगातार अनुपस्थित रहने के चलते निलंबित किया गया। श्री सेन के खिलाफ जनपद स्तरीय समीक्षा बैठक में अनुपस्थित होने, हितग्राही मूलक एवं सामुदायिक योजना में रूचि न लेने की बात भी कही गई है। जिला पंचायत सीईओ श्री सिंह ने सभी सचिवों को निर्देश दिए कि शासकीय के कार्य में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें