पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाम ताे लगना तय है...:20 फीट चौड़ी सड़क पर दाेनाें तरफ 4-4 फीट चौड़ी टेबल लगाकर रख रहे सामान

सीहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इनकी मनमर्जी तो देखिये। 20 फीट की चौड़ी सड़क को भी संकरा बना दिया। दोनों तरफ 4-4 फीट चौड़ी टेबल लगाकर दुकानों का सामान सजा दिया जाता है। ऐसा नहीं है कि इससे आवागमन प्रभावित नहीं हो रहा हो। हर रोज यहां पर जाम की स्थिति बनती है। आपस में टकराने पर वाहन चालकों में विवाद की स्थिति बनती है लेकिन अतिक्रमण करने वाले बेखबर अपने कारोबार में व्यस्त रहते हैं। दिनभर यहां से कई कई जिम्मेदार भी निकलते हैं लेकिन ना जाने उन्हें भी यह मनमर्जी नहीं दिखाई देती। इस तरह के हालात आप नमक चौराहा से नगर पालिका जाने वाले मार्ग पर रोज देख सकते हैं।

कार्रवाई के बाद कुछ दिन असर, फिर से पुरानी व्यवस्था
ऐसा नहीं है कि प्रशासन, नपा और पुलिस ने अतिक्रमण हटवाने के लिए कार्रवाई नहीं की हो। कार्रवाई तो हुई लेकिन इसके दूसरे दिन फिर से इन बाजारों में अतिक्रमण दिखाई देने लगता है। यानि कड़ी कार्रवाई नहीं हो पाने से यह बार-बार अतिक्रमण की समस्या हो रही है।

यहां पर अतिक्रमण से समस्या

गांधी रोड की बात करें तो यहां की समस्या सालों पुरानी है। मेन रोड पर भी अतिक्रमण की समस्या है। वैसे ही यह मार्ग संकरा है लेकिन जब दुकानों के सामान को बाहर रखकर बेचा जाता है तो समस्या बढ़ जाती है। दो से तीन फीट सड़क पर सामान रख दिया जाता है तो फिर ग्राहक जब आता है तो दो फीट जगह और घिर जाती है। सड़कों पर चार पहिया वाहनों के खड़ा रहने से भी दिक्कतें हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें