पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना संक्रमित:24 नए पॉजिटिव मिले, जिनमें से शहर के 9 अच्छी खबर: पहली बार 55 मरीज ठीक हुए

सीहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना पॉजिटिव महिला का अंतिम संस्कार करने पहुंचे तो महिलाओं ने अंतिम संस्कार करने से रोका, कहा- धुएं से हमको हो सकता है संक्रमण

शहर में एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद अंतिम संस्कार करने पहुंचे परिजन और नगर पालिका अमले को क्षेत्र की महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल जब नपा का अमला अंतिम संस्कार के लिए कोरोना संक्रमित महिला का शव लेकर जा रहा था तभी इंदिरा नगर की महिलाओं ने रास्ता रोक लिया। महिलाओं का कहना था कि हम यहां कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार नहीं होने देंगे। क्योंकि अंतिम संस्कार के दौरान उठने वाला धुआं क्षेत्र के लोगों को भी संक्रमित कर सकता है। सूचना के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची। काफी देर तक जब नपा और स्वास्थ्य विभाग के अमले की समझाइश की बाद महिलाओं ने रास्ता छोड़ा तब कहीं जाकर कोरोना संक्रमित महिला का अंतिम संस्कार हो सका। वहीं शनिवार को 24 नए पाॅजिटिव मिले, जिनमें सीहोर शहर के नौ शामिल हैं। वहीं पहली बार 55 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर पहुंचे। शनिवार को गंगा आश्रम निवासी एक महिला की मौत कोरोना के कारण हो गई थी। दोपहर में जब नपा के कर्मचारी एवं महिला के परिजन शव लेकर छावनी विश्राम घाट पहुंचे तो यहां पास ही स्थित इंद्रानगर कालोनी की महिलाएं सड़क पर उतर आईं।

महिलाओं ने सड़क पर खड़े होकर रोका रास्ता, पुलिस पहुंची तब मानीं
सड़क के बीचों-बीच खड़े होकर महिलाओं ने रास्ता रोककर नपा के अमला और मृतिका के परिजनों को श्मशान घाट जाने से रोक लिया। महिलाओं का कहना था कि कोरोना पीड़ित का अंतिम संस्कार किए जाने से निकलने वाला धुआं उन्हें भी संक्रमित कर देगा। उनकी मांग थी कि मृतक का कहीं ओर अंतिम संस्कार किया जाए। जानकारी मिलने के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस के साथ-साथ नपा व स्वास्थ्य कर्मियों ने समझाइश दी। तब कहीं जाकर महिलाएं अंतिम संस्कार करने देने के लिए तैयार हुईं। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि कोरोना संक्रमितों का अंतिम संस्कार करने के बाद जिम्मेदार पीपीई किट वहीं फेंक कर चले जाते हैं। श्मशान घाट का सैनिटाइजेशन भी नहीं किया जाता।

1480 पर पहुंचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा, 948 ठीक हुए, 30 की मौत
शनिवार को जिले में 24 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें से 9 लोग सीहोर के हैं। इस तरह से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1480 हो गई। हालांकि शनिवार को पहली बार 55 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। पहली बार एक ही दिन में इतने मरीजों को छुट्‌टी दी गई। सीएमएचओ के अनुसार जिले में अब तक 1480 संक्रमित मिले हैं। इनमें से 948 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं, जबकि 30 लोग कोरोना से जंग हार चुके हैं। 502 का अब भी उपचार चल रहा है। अब तक जिले में 22 हजार 453 लोगों के सैंपल कोरोना की जांच हेतु लिए गए। इनमें से 19 हजार 771 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 1 हजार 131 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें