पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौके पर ही मौत:झूलते बिजली के तारों की चपेट में आने से बाइक सवार पति-पत्नी सहित 3 की मौत

सीहोर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम लसूड़लिया मेहा पहुंच मार्ग पर मंगलवार शाम को एक बाइक सवार पति-पत्नी सहित तीन लोगों की झूलते 11 केवी बिजली लाइन के तारों की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि तीनों मृतक देवास जिले की सोनकच्छ तहसील के मनासा गांव के रहने वाले थे जो लसूड़लिया मेहा गांव में रहने वाली अपनी बहन के घर जा रहे थे। यह हादसा मंगलवार शाम 6 बजे हुआ। सूचना मिलने पर डायल 100 मौके पर पहुंची और तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। इधर थाना प्रभारी केके चौबे के अनुसार मामले की जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर संबंधित पर गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज किया जाएगा। घटना के प्रत्यक्षदर्शी लक्ष्मणसिंह राजपूत के अनुसार विद्युत लाइन के तार बल्ली के सहारे सड़क से पार किए गए थे। बारिश होने से बल्लियां गिर गईं और तार नीचे होकर झूलने लगे। शाम का समय होने से बाइक सवार को तार दिखाई नहीं दिए और वे तारों की चपेट में आ गए। झूलते तारों में इतना कंरट था कि मृतकों के शरीर से धुंआ निकलने लगा। ये तीनों बुरी तरह झुलस गए। ग्राम के लक्ष्मण पवॉर ने बताया कि तारों के झूलने की इस समस्या को लेकर पूर्व में भी कंपनी के अधिकारियों और लाइनमैन को अवगत कराया था लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। शाम के समय जब हादसा हुआ तब भी काफी समय तक बिजली बंद नहीं की। इससे मृतकों के शव निकालने में देरी हुई।

बहन से मिलने आए थे
मृतक भवानी पुत्र छीतूलाल 35 वर्ष, माया बाई 32 वर्ष, उनके साथ ऐनाबाद निवासी उनका रिश्तेदार कमल पुत्र अनारजी 45 वर्ष लसूड़लिया निवासी कुमेर सिंह के यहां बहन सपना बाई से मिलने के लिए आ रह थे।

करंट लगने के बाद तड़पते रहे तीनों लोग
सारंगपुर से शुजालपुर की ओर जाने वाले लसूड़लिया के लिए प्रधानमंत्री सड़क में प्रवेश करते ही विद्युत लाइन के लटकते तारों की चपेट में आ गए। बिजली का तार बाइक चला रहे कमल सिंह के गले से टकराया। इसके बाद एक के बाद एक तीनों करंट की चपेट में आते ही बाइक सहित गिर गए। करंट के कारण तीनों लगभग काफी देर तक तड़पते रहे। वहां से गुजर रहे लक्ष्मण सिंह राजपूत ने 100 डायल को फोन से सूचना दी। उसके बाद थोड़ी देर में डायल 100 के पायलट जगदीश सोनी, आरक्षक नरेंद्र परमार पहुंचे और शवों को अस्पताल पहुंचाया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें