पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

37 नए संक्रमित सामने:37 नए पॉजिटिव मिले, ऑफिसर कॉलोनी में भी पहुंचा संक्रमण

सीहोर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक दिन पहले जहां 38 नए संक्रमित मिले थे वहीं मंगलवार को 37 नए संक्रमित सामने आए हैं। इनमें 11 सीहोर शहर के हैं। ऐसे में अब तक जिले में संक्रमितों की संख्या 1 हजार 121 हो गई है। यहां तक कि शहर के वीआईपी अधिकारियों के रहवासी क्षेत्र ऑफिसर कॉलोनी में भी कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है। शहर में कई ऐसी स्थिति भी है जहां पूरे के पूरे परिवार कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अब स्वास्थ्य विभाग भी संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर ले जाने से बच रहा है। ऐसे में होम आईसोलेट पर जोर दिया जा रहा है। सितंबर की शुरुआत से ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई। पिछले 15 दिनों में ही जिले में 459 नए संक्रमित सामने आए हैं। मंगलवार को जो 37 नए संक्रमित मिले हैं उनमें सीहोर के 11 संक्रमित हैं जो बग्गीखाना, बड़ियाखेड़ी, ऑफिसर कॉलोनी, पुराना बस स्टैंड, विश्वनाथपुरी, राठौर मोहल्ला, गंज और कस्बा क्षेत्र के हैं। इसके साथ ही इछावर क्षेत्र में 12 संक्रमित मिले हैं। आष्टा क्षेत्र में 9, श्यामपुर के गांव भटोनी में 1, बुदनी में 3 और नसरुल्लागंज क्षेत्र के लाड़कुई में एक बैंककर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही मंगलवार को कोरोना से ठीक होकर 11 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। बता दें कि जिले में अब तक 1 हजार 121 संक्रमित मिले हैं। इनमें से 663 ठीक हो चुके हैं और 433 का अब भी उपचार चल रहा है। कोरोना से मरने वालों की संख्या 25 है।

ये है स्थिति: अब होम आइसोलेशन पर दे रहे जोर
ऐसे संक्रमित जिनमें ज्यादा लक्षण नहीं हैं उन्हें स्वास्थ्य विभाग होम आइसोलेशन में रखने के प्रयास कर रहा है। जिले में बायपास स्थित कोविड केयर सेंटर में 500 बेड की व्यवस्था है। जबकि अब तक 433 एक्टिव केस हैं। ऐसे में आए दिन 35 से 48 तक मरीज सामने आ रहे हैं। यदि सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर ले जाया जाए तो दो दिन में ही कोविड केयर सेंटर फुल हो जाएगा। भोपाल के भी अधिकांश अस्पताल फुल हो चुके हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग प्रयास कर रहा है कि जिन लोगों के घरों में एक कमरे में अटैच लेट-बाथ है वहां आइसोलेट किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें