पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अब तो संभल जाओ...:41 पॉजिटिव मिले, 3 डॉक्टर संक्रमित, ट्रेजरी और पेंशन कार्यालय तीन दिन के लिए बंद

सीहोर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्योंकि इलाज करने वाले होने लगे संक्रमित, 16 दिन में 500 संक्रमित मिले

बुधवार को फिर 41 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इनको मिलाकर सितंबर के इन 16 दिनों में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 500 तक पहुंच गया है जो काफी डराने वाला है। इसके बाद भी बिना मास्क लगाए सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वाले हर जगह देखे जा सकते हैं। अगर अब भी नहीं संभले तो आने वाले दिनों में संक्रमितों का आंकड़ा काफी डरावना हो जाएगा। जिला अस्पताल सहित जिले के तीन डॉक्टर भी पॉजिटिव निकले हैं। दूसरी तरफ जिला अस्पताल के सिविल सर्जन भी बीमार होने के कारण छुट्‌टी पर चले गए हैं। ट्रेजरी और पेंशन कार्यालय भी एक कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने पर तीन दिन के लिए बंद कर दिए हैं।
बुधवार को जिले में 41 कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें सबसे बड़ी बात यह है कि जिला अस्पताल के दो डॉक्टर पॉजिटिव निकले हैं जिनमें एक महिला डॉक्टर हैं। एक डॉक्टर को भोपाल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले से एक और डॉक्टर पॉजिटिव निकले हैं। इसी तरह जिला अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में अभी तक कई नर्सेस पॉजिटिव निकल चुकी हैं।
राहत की खबर: अभी तक 683 डिस्चार्ज भी हो गए
जिले में पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 454 हो गई है। पिछले 16 दिनों में संक्रमितों की संख्या 500 तक पहुंच गई है जो काफी खतरनाक है। जिले में कोरोना संक्रमण से मृत्यु की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। कोविड केयर सेंटर सीहोर से 20 लोगों को रिकवर होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जिले में रिकवर होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 683 हो गई है।

जांच के लिए 396 लोगों के सैंपल लिए गए
बुधवार को 396 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। सीहोर शहरी क्षेत्र से 77, श्यामपुर से 126, आष्टा से 684, नसरूल्लागंज के 27, बुदनी के 48 तथा इछावर के 50 सैंपल कोरोना जांच हेतु लिए गए हैं।
1162 हुए कुल मरीज: अभी तक जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 1162 है। इनमें से 683 ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। वर्तमान में 454 पॉजिटिव का इलाज चल रहा है। जिले से अब तक कुल 19 हजार 30 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 16 हजार 584 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। बुधवार को 235 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल 1219 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है।

जिले में इन जगहों पर मिले कोरोना के पॉजिटिव मरीज
सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि 41 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीहोर से 18 लोग संक्रमित हैं। इनमें बग्गीखाना, बडियाखेड़ी, चाणक्यपुरी, हाउसिंग बोर्ड, कोतवाली चौराहा, दांगी स्टेट, मोतीबाबा मंदिर के रहने वाले हैं। इछावर में 5 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जो दिवड़िया, झालकी, महात्मा गांधी वार्ड, नेहरु वार्ड के रहने वाले हैं। श्यामपुर विकासखंड अंतर्गत मुस्करा से 2 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आष्टा के अलीपुर, एसबीआई एवं डोबी से 6, नसरुल्लागंज के 10 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जो रीठवाड, शास्त्री कॉलोनी एवं वार्ड नंबर 5 के निवासी हैं।
जिला कोषालय और पेंशन कार्यालय तीन दिन के लिए बंद: जिला कोषालय अधिकारी एवं प्रभारी जिला पेंशन अधिकारी ने बताया कि जिला कोषालय सह जिला पेंशन कार्यालय में पदस्थ एक कर्मचारी के बुधवार को पॉजिटिव आने से जिला कोषालय एवं पेंशन कार्यालय को तीन दिन के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

अब अस्पतालों में होने लगी परेशानी
लगातार स्वास्थ्य कर्मचारियों और डॉक्टरों के पॉजिटिव आने के बाद अब जिला अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में भी परेशानी होने लगी है। जिला अस्पताल में तो अब सिविल सर्जन डॉ. आनंद शर्मा भी नहीं हैं। उन्हें बीमार होने के कारण अवकाश पर जाना पड़ा है। उनका प्रभार डॉ. पीएस आरमो को दिया गया है। श्री शर्मा लगातार काम कर रहे थे। उनका कई बार स्वास्थ्य खराब हुआ था लेकिन वे डटे रहे। इसी तरह अन्य डॉक्टर भी लगातार कोरोना में ड्यूटी कर रहे हैं। जिला अस्पताल के पॉजिटिव आए डॉक्टरों के संपर्क में आने वाले डॉक्टर्स और नर्सेस के भी सैंपल लिए जा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें