पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:44 दिन बाद कोरोना से तीसरी मौत... भोपाल में चल रहा था अहमदपुर के मरीज का इलाज, 3 और पॉजिटिव मिले

सीहोर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली मौत इंदिरा नगर में महिला की 9 मई को, दूसरी आष्टा के मरीज की इंदौर में 1 जून को हुई थी

अब शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ गांवों में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि पिछले एक सप्ताह में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा हुआ है। इसी के साथ सोमवार की देर रात भोपाल के एक अस्पताल में श्यामपुर के अहमदपुर निवासी कोरोना पॉजिटिव की इलाज के दौरान मौत हो गई। यह जिले में कोरोना से तीसरी मौत है जो दूसरी मौत के बाद 44 दिन बाद हुई है। इसके पहले कोरोना से दूसरी मौत 1 जून को आष्टा निवासी एक व्यक्ति की इलाज के दौरान इंदौर में हुई थी। मंगलवार को फिर से 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने बताया कि अहमदपुर निवासी कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति की सोमवार रात भोपाल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। उसे इलाज के लिए 29 जून को भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया था। जिसकी रिपोर्ट 2 जुलाई  को भोपाल में आई थी। सीहोर जिले के पोर्टल पर इस व्यक्ति की रिपोर्ट 5 जून को पॉजीटिव आई थी। इस तरह अब जिले में कोरोना पॉजिटिव तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें एक महिला की मृत्यु भोपाल और आष्टा के एक पुरूष की मृत्यु इंदौर में इलाज के दौरान हुई थी।

कुल हुए 41... मंगलवार को भी बुदनी, नसरुल्लागंज और आष्टा में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं

तीन और पॉजिटिव मरीज मिले
मंगलवार को फिर 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें बुदनी के बेरखेड़ी निवासी 1  व्यक्ति की, नसरूल्लागंज के भाईलाल कालोनी में एक तथा आष्टा के कॉलोनी चौराहा निवासी 1 व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अस्पताल के कर्मचारी का पुत्र निकला पॉजिटिव
जिला अस्पताल के एक कर्मचारी का बेटा कोरोना पॉजिटिव निकला। इसके बाद मंगलवार सुबह अस्पताल के उस कक्ष सहित आसपास के एरिया को सैनिटाइज किया गया जहां उक्त कर्मचारी काम करता है। उसे क्वारेंटाइन कर दिया गया है। संपर्क में आए 6 कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं।

पॉजिटिव मरीजों की संख्या 41
जिले में कोरोना को मात देकर तथा संक्रमण के उपरांत स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने वाले व्यक्तियों की अब संख्या 17 हो गई है। जिले में अब पॉजीटिव व्यक्तियों की संख्या 41 है।

दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर किया डिस्चार्ज
मंगलवार को कोविड केयर सेंटर में भर्ती 5 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया। इन पांचों लोगों की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। ये सभी स्वस्थ हैं तथा डिस्चार्ज  होने के बाद  14  दिन तक होम क्वारेंटाइन में रहेंगे। डिस्चार्ज हुए 5 लोगों में इछावर की 1 महिला,  आष्टा का 1  बालक  व  2 बालिका तथा आष्टा की 1 युवती शामिल है।

भोपाल में पॉजिटिव के परिजनों को लेने गए तो घर में हुए बंद, बाद में कंटेनमेंट एरिया बनाया

मंगलवार को नगर में फिर से एक पॉजिटिव व्यक्ति मिला है जो अपने पुत्र के साथ भोपाल इलाज के लिए गया था। वहां पर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वहीं पर भर्ती किया गया है। वहीं उसके पुत्र को सीधे आष्टा लाकर कोविड केयर सेंटर कॉलेज में रखा गया है। उसने दो सदस्यों को जब स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम लेने गई तो वह घर में बंद हो गए तथा जाने से मना कर दिया। उन्हें घर में क्वारेंटाइन कर दिया गया है ै। इस तरह अब नगर में छह कंटेनमेंट एरिया हो गए हैं। मंगलवार को 65 वर्षीय वृद्ध अपने इलाज के लिए भोपाल में पुत्र के साथ गए थे। वहां पर उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उनको वहीं पर रोक लिया गया। इसकी सूचना आष्टा स्वास्थ्य विभाग को दी गई जिसके चलते उनके पुत्र को भोपाल से सीधे कॉलेज में बने कोविड केयर सेंटर में ले जाया गया। वहीं घर के अन्य दो सदस्यों को भी कोविड केयर सेंटर में ले जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासन की तरफ से नायब तहसीलदार मुकेश गुप्ता व अंकिता वाजपेयी पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने घर के दरवाजे बंद कर लिए। बीएमओ डॉ. प्रवीर गुप्ता ने बताया कि पॉजिटिव मिलने के बाद एक पुत्र को कोविड केयर सेंटर में रखा गया है तथा बाकी सदस्य को घर में क्वारेंटाइन किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें