पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मनमानी:5 से 7 घंटे की बिजली कटौती से पानी सप्लाई गड़बड़ाई, लोगों को समय पर नहीं मिल रहा जल

सीहोर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में रोज बिजली कटौती की जा रही है, जिससे लोगों को उमस के कारण परेशानी हो रही है

शहर की बिजली व्यवस्था खराब हो रही है। जिस क्षेत्र में भी देखो वहीं कटौती नजर आ रही है। यही नहीं शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी 5 से 7 घंटे तक बिजली कटौती हो रही है। इसका कारण मरम्मत कार्य के लिए बिजली बंद करना बताया जा रहा है लेकिन इसके कारण पानी सप्लाई का पूरा शेड्यूल गड़बड़ा गया है। पिछले एक सप्ताह से लोगों को समय पर पानी नहीं मिल पा रहा है जिससे काफी दिक्कतें हो रही हैं। नपा काफी परेशानी में है। बार-बार की बिजली कटौती ने पानी सप्लाई के पूरे शेड्यूल को ही बदल डाला है। बिजली कंपनी मरम्मत कार्य के लिए बिजली बंद कर रही है। यह काम अलग-अलग दिनों में अलग-अलग जगहों पर किया जा रहा है। शहर की बात करें तो यहां पर तो हालत ही खराब है। 5 से 7 घंटे की कटौती ने लोगों की हालत बिगाड़ दी है। इससे जहां इस उमस और गर्मी में घरों में बैठना कठिन हो रहा है तो वहीं दूसरी ओर लोगों को समय पर पानी भी नसीब नहीं हो पा रहा है। मोटर पंप नहीं चल पाने से पानी की सप्लाई समय पर नहीं हो पा रही है।

दो से तीन दिन में मिल रहा है पानी
लोगों का कहना है कि बिजली के बार-बार आने जाने से पानी सप्लाई का शेड्यूल बदल गया है। दो से तीन दिन में पानी नसीब हो पा रहा है। हाउसिंग बोर्ड में लोगों को पानी समय पर नहीं मिला। गंज, भोपाल नाका सहित अन्य जगहों पर सप्लाई गड़बड़ा गई है।

पिछले चार दिनों से इन क्षेत्रों में बिजली गुल
पिछले चार दिनों की बात करें तो शहर के कई क्षेत्रों में बिजली गुल हुई। इन क्षेत्रों में गंज में बिजली नहीं थी। इसके अलावा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में सोमवार को बिजली सुबह से ही नहीं थी। रविवार को शीतल विहार में दिन के समय लंबे समय तक बिजली नहीं आई। रविवार रात को भी शीतल विहार में बिजली नहीं थी। इसके अलावा गुलाब विहार में भी एक घंटे के लिए तीन दिन पहले बिजली गुल रही। जमोनिया में जहां से पानी की सप्लाई की जाती है, वहां पर भी बिजली बंद रही। काहिरी में भी समस्या हो रही है।

भगवानपुरा से शुरू नहीं हो सकी सप्लाई
पिछले एक महीने से क्षतिग्रस्त पड़ी भगवानपुरा तालाब से आ रही सप्लाई लाइन अभी तक नहीं सुधर सकी है। यही कारण है कि कई क्षेत्रों में पानी सप्लाई गड़बड़ाने का यह भी एक कारण है। हालांकि इन जगहों को अभी कलेक्टोरेट टंकी से जोड़ा गया है लेकिन समस्या का सही तरीके से समाधान नहीं हो पा रहा है। पुलिया के नीचे से जहां से सप्लाई लाइन क्षतिग्रस्त हुई थी वहां पर अभी भी पानी भरा है। इसलिए नगर पालिका के अमले को मरम्मत करने में काफी कठिनाई हो रही है।
हर रोज 80 लाख लीटर पानी
नगर पालिका प्रतिदिन 70 से 80 लाख लीटर पानी ले रही है। काहिरी बंधान से करीब 40 लाख लीटर पानी प्रतिदिन लिया जा रहा है। इसी तरह जमोनिया तालाब से भी 35 से 40 लाख लीटर पानी लिया जा रहा है। ऐसे में भगवानपुरा तालाब से पानी नहीं मिल पाने से स्थिति खराब हो रही है।

सप्लाई हो रही लेकिन शेड्यूल से नहीं
इधर नपा के अमले का कहना है कि पानी तो दिया जा रहा है लेकिन जो हमारा निर्धारित शेड्यूल है उसके अनुसार सप्लाई नहीं हो पा रही। बिजली कटौती के कारण टंकियां नहीं भर पा रही हैं।

पानी की सप्लाई में समस्या हुई है
^कटौती के कारण पानी सप्लाई में समस्या हुई। जमोनिया, गंज, भोपाल नाका क्षेत्र में भी बिजली नहीं रही। बिजली न होने से पानी सप्लाई शेड्यूल से नहीं हो पा रही है।
मनोज झंवर, उपयंत्री नपा

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें