पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता के लिए कवायद:प्रशासन ने सफाई अभियान के साथ नगर के पुराने हाईवे पर की अतिक्रमण की कार्रवाई

सीहोर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले दो दिनों से नगर के मुख्य मार्गों को स्वच्छ बनाने व सफाई को लेकर एसडीएम ने नगर पालिका अमले के साथ अभियान चलाया हुआ था। जो अपनी मौजूदगी में ड्रेनेज व सड़कों की सफाई करा रहे थे। मंगलवार को पुराना भोपाल-इंदौर हाईवे पर सफाई के साथ ही नए बस स्टैंड से अतिक्रमण मुहिम भी चलाई गई। जिसमें सड़क किनारे रखी गुमठी व ठेलों को सख्ती के साथ हटाया गया। साथ कुछ के कब्जे जेसीबी मशीन से भी तोड़े गए। इसे देखते हुए कई लोगों ने अपनी स्वेच्छा से भी अपने अतिक्रमण हटाएं। उक्त अभियान पिछले दिनों पुराने हाईवे स्थित अलीपुर जनपद पंचायत के सामने अंधे टर्न पर हुए हादसे को देखते हुए भी चलाया गया है। जिसमें एक ट्राला रोड किनारे सब्जी के ठेले पर अनियंत्रित होकर पलट गया था। जिससे सब्जी विक्रेता की मौत हो गई थी। पुराने हाईवे के भोपाल नाके से लेकर इंदौर नाके तक सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण के कारण सड़कें संकरी हो गई हैं। जिससे यातायात बाधित होने के साथ ही दुर्घटना का कारण भी बन रहे थे। जबकि इसके पहले एसडीएम रवि वर्मा अलसुबह से नगर की सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए अभियान चलाया हुआ था। जिसकी मानिटरिंग एसडीएम व नपा प्रशासक श्री वर्मा ही कर रहे थे। हादसे के बाद से ही भोपाल नाके से इंदौर नाके तक तथा नगर के अंदर भी ध्वनि यंत्रों से नपा प्रशासन की तरफ से सूचना जारी कराई गई थी कि जो भी अतिक्रमणकर्ताओं ने सड़क किनारे अवैध कब्जे गुमठी व ठेले रखे हुए उन्हें अपनी स्वेच्छा से हटा लें। जिसके चलते मंगलवार सुबह से ही अतिक्रमण हटाने की मुहिम को एसडीएम ने शुरू करा दिया था।

नए बस स्टैंड से शुरू की मुहिम
नए बस स्टैंड पर सुबह 8 बजे से ही मुहिम शुरू की गई। जिसमें नपा के नीचे परिसर में रखी दुकानदारों की सामग्री को हटाया गया। उसके बाद सिविल अस्पताल के बाहर रखी चाय-नास्ते व पान के ठेलों को हटाया गया। इसके बाद रेंज ऑफिस के सामने लाइन से रखे ठेले व गुमठी को हटाया गया। यहां पर एक कब्जे को जेसीबी मशीन से भी तोड़ दिया गया।

आज अभियान जारी रहेगा
नगर को स्वच्छ बनाने के लिए मुहिम पूरे नगर में चलाई जाएगी।
-रवि वर्मा, एसडीएम

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें