सीहोर में खाद के लिए सड़क पर किसान:खाद नहीं मिलने से गुस्साए किसान सड़क पर लेटे, किसानों के डर से सोसायटी पर लगाया ताला

सीहोर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश भर के लोग इन दिनों खाद की समस्या से जूझ रहे हैं। अशोकनगर, शाजापुर और निवाड़ी में किसानों ने जहां जमकर हंगामा किया। वहीं, सीहोर में खाद नहीं मिलने से गुस्साए किसान सड़क पर लेट गए। हंगामे को देखकर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन बढ़ते बवाल को देखते हुए साेसायटी का गेट बंद कर उस पर ताला लगा दिया। किसानों का आराेप है कि पुलिस द्वारा उनकी मारपीट की गई, जिसमें कुछ किसानों को चोट आई है।

किसान चरनाल सोसायटी पर सुबह खाद के लिए पहुंचे थे, जहां सोसायटी संचालक केशर चौहान द्वारा खाद न होने की बात कही गई। इस बात का किसानों ने विरोध किया। इस दौरान सोसायटी कर्मचारियों द्वारा पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सख्ती दिखाई, जिसमें कई किसानों को चोट आई है। आक्रोशित किसान धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

सोसायटी पर ताला लगा होने के बाद खिड़की पर खड़े किसान।
सोसायटी पर ताला लगा होने के बाद खिड़की पर खड़े किसान।

किसानों को कहना है कि एक सप्ताह से सोसायटी संचालक खाद के लिए परेशान कर रहा है। जब भी जाओ खाद के लिए मना कर दिया जाता है। मौके पर किसान प्रदर्शन कर रहे तो अहमदपुर थाना पुलिस और श्यामपुर तहसीलदार किसानों को समजाइश दे रहे हैं।

हंगामा कर रहे को समझाइश देती पुलिस।
हंगामा कर रहे को समझाइश देती पुलिस।

अहमदपुर थाना प्रभारी शैलेन्द्र तोमर का कहना है कि किसान दो बोरी खाद मांग रहे थे, जबकि सोसायटी कर्मचारी एक बोरी खाद एक किसान को दे रहा था। इस बाद को लेकर विवाद हुआ। कुछ ग्रामीण शराब के नशे में सोसायटी पर विवाद कर रहे थे, जो गिर पड़े। पुलिस ने किसी के साथ मारपीट नहीं की।