पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फूटा गुस्सा:90 दिन से काम नहीं मिलने पर गुस्साई महिलाओं ने दिया ज्ञापन, कहा- आर्थिक संकट से हो रही मुश्किल

सीहोर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को खोकरी स्थित दीपक फास्नर्स की महिला कर्मचारियों का गुस्सा फूट पड़ा और वे कलेक्टोरेट पहुंची और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इन महिलाओं का आरोप था कि पिछले 90 दिन से उन्हें कोई काम नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में उन्हें भीषण संकट का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग करते कहा कि उनकी प्रमुख समस्याओं का शीघ्र निराकरण कराया जाए। कलेक्टोरेट में दिए ज्ञापन में महिलाओं ने कहा कि लॉकडाउन में भी कंपनी में बाहरी और कुछ स्थानीय श्रमिकों के साथ उत्पादन जारी रहा लेकिन कंपनी ने 90 दिनों से कार्यरत स्थाई 116 महिलाओं और 250 पुरुष श्रमिकों को काम नहीं दिया है। इस कारण भीषण संकट का सामना श्रमिकों को करना पड़ रहा है। परिवारों में भूखे मरने की नौबत आ गई है। श्रमिक महिलाओं ने नियमित रूप से काम देने फैक्ट्री में काम कर रहे श्रमिकों का दमन रोकने और लॉकडाउन से अब तक का पूरे वेतन का भुगतान किए जाने, लंबित वार्षिक वेतन वृद्धि करने की मांग की। कलेक्टर अजय गुप्ता के नाम का ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर प्रगति वर्मा को दिया।

15 दिन में काम पर बुलाने का दिया था आश्वासन
महिलाओं ने बताया की  28 जून को प्रशासनिक अधिकारी और कंपनी प्रबंधन के अधिकारियों के साथ कंपनी के कर्मचारियों की बैठक हुई थी। इसमें कहा गया था कि 15 दिन में सभी कर्मचारियों को काम पर बुला लिया जाएगा। इसके बावजूद सभी कर्मचारियों को नियमित रूप से काम पर नहीं बुलाया गया। कंपनी ने कुछ श्रमिकों को 15-15 दिन के लिए ही बुलाया जा रहा है।  फैक्ट्री में काम चल रहा है, इसके बावजूद 116 महिलाओं और 250 पुरुष श्रमिकों को अब तक बुलाया ही नहीं आया होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें