पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिदायत:माफिया, गुंडे, तस्कर और जनता को लूटने वाले सावधान, अब किसी की खैर नहीं : मुख्यमंत्री

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान कल्याण कार्यक्रम में एक क्लिक से 5 लाख किसानों के खातों में डाले 100 करोड़

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को नसरुल्लागंज पहुंचे। जहां उन्होंने उत्कृष्ट विद्यालय प्रागंण में किसान कल्याण योजना के कार्यक्रम में पांच जिलों के करीब 5 लाख किसानों के खातों में सीएम सम्मान निधि की 100 करोड़ रुपए की राशि एक क्लिक में किसानों के खातों में डाली। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि सवा साल के वनवास के बाद अब फिर लौटकर आया हूं। जो आरोप विपक्ष ने मुझ पर लगाए हैं तो मैं यह बताना चाहता हूं कि हां मैं घुटने टेक मुख्यमंत्री हूं। मैं जनता को दोनों हाथ जोड़कर दंडवत प्रणाम करता हूं। जनता मेरी भगवान हैं और भगवान के सामने तो साष्टांग प्रणाम करना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश के माफिया, गुंडे, तस्कर, बदमाश, डकैत जनता को लूटने वाले सावधान हो जाएं। मैं किसी को भी नहीं छोड़ूंगा। प्रदेश में लगातार जनता का धन लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है। उनकी आर्थिक कमर तोड़कर मैं उन्हें पूरी तरह बर्बाद कर दूंगा। क्योंकि सज्जनों के लिए फूल से ज्यादा कोमल और बदमाशों के लिए बज्र से ज्यादा कठोर है शिवराज सरकार।

मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण
पीडब्ल्यूडी की 22 करोड़ 29 लाख की पांच सड़क, पीआईयू के 8 करोड़ 37 लाख रुपए के 5 निर्माण, जल संसाधन विभाग के अंबर नदी पर 4 करोड़ 86 लाख के गेबियन स्ट्रक्चर निर्माण का लोकापर्ण मुख्यमंत्री ने किया।
कई कार्यों का किया भूमिपूजन
मप्र सड़क ग्रामीण विकास प्राधिकरण की 44.26 किमी लंबी 41 करोड़ 3 लाख 12 हजार की चार सड़क, लोक निर्माण विभाग के 12 करोड़ 93 लाख की 6 सड़कों के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया गया।

अस्पताल भवन के लिए 11 करोड़ मिलेंगे
मुख्यमंत्री ने सिविल अस्पताल में नसरुल्लागंज 11 करोड़ के भवन निर्माण की स्वीकृति दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में अब किसानों से 2 प्रतिशत से ज्यादा कमिशन नहीं लिया जाएगा।

50 साल से कब्जाधारी को मिलेगा पट्टा
श्री चौहान ने कहा कि गांव व शहर में 50 साल से अधिक समय से राजस्व भूमि पर काबिज हैं। उन्हें सरकार जमीन का पट्टा देगी। स्वामित्व योजना के तहत किसानों को मालिकाना हक भी प्रदान किया जाएगा।

किसानों को मिलेंगे हर साल 10 हजार
उन्होने कहा कि किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का 6 हजार और राज्य सरकार अपने पास से 4 रुपए किसानों के खातों में पहुंचाएगी। यह राशि सभी तरह के किसानों को मिलेगी।

क्षतिग्रस्त पुल का किया निरीक्षण : इंदौर-होशंगाबाद हाईवे नसरुल्लागंज से करीब 10 किमी दूर सीप नदी के क्षतिग्रस्त पुल का भी सीएम ने निरीक्षण किया। सीप नदी के क्षतिग्रस्त ब्रिज के नीचे चल रहे निर्माण कार्यों को देखा। साथ ही पुराने ब्रिज कॉरपोरेशन विभाग के अधिकारियों से भी चर्चा की। ज्ञात हो कि विगत 7 माह से नदी का यह ब्रिज क्षतिग्रस्त है। इससे क्षेत्रवासियों सहित बाहर से आने वाले लोगों को 25 किमी का लंबा फैर लगाकर ग्रामीण सड़कों से गुजरकर जाना पड़ता है।

केू मुख्यालय पर बैठने के निर्देश दिए।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से कृषि बिल पर किसानों से चर्चा की। वहीं उन्होंने सोमवार और गुरुवार को हल्का मुख्यालय पर बैठने के निर्देश दिए। यदि ऐसा नहीं होता है तो कलेक्टरों पर कार्रवाई होगी। अलग-अलग योजनाओं के तहत 42 हितग्राहियों को 27 करोड़ 53 लाख रुपए का ऋण भी प्रदान किया। इस दौरान दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राइसिकल का भी वितरण किया। मंच पर राज्य मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, सांसद रमाकांत भार्गव, पूर्व निगम अध्यक्ष गुरुप्रसाद शर्मा, राजेंद्र सिंह राजपूत, प्रदेश मंत्री रघुनाथ सिंह भाटी, भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मालवीय, लच्छीराम यादव, बाबूलाल जाट, निर्मला बारेला, दुलारी बाई, अनिता लखेरा, सुनिल माहेश्वरी, लखन यादव, चंद्रकांत खंडेलवाल, राजेश लखेरा, मारुति शिशिर, मंडल अध्यक्ष धीरज पटेल, ललित शर्मा आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser