पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

10 पॉजिटिव मिले:श्रीमान कहां है धारा 144 रोक के बाद भी लाड़कुई में लगा भगोरिया मेला

सीहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में धारा 144 लागू होने के बाद प्रशासन भले ही आयोजन रद्द करने के दावे कर रहा हो लेकिन हकीकत यह है कि जिम्मेदार धारा 144 का सख्ती से पालन नहीं करवा रहे हैं। यही वजह है कि सख्त हिदायत के बाद भी रविवार को नसरुल्लागंज के क्षेत्र लाड़कुई में भगोरिया मेला लगा। रविवार को यहां भी एक संक्रमित मिला है। यहां भगोरिया मेले में न तो लोग मास्क पहने थे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग जैसी कोई चीज वहां थी। स्थिति यह थी कि आसपास के क्षेत्र से करीब 10 हजार से ज्यादा लोग मेले में शामिल हुए और खूब खरीदी की। मेले में लोगों की भीड़ देखते ही बनती थी। देर शाम तक मेले को रोकने प्रशासन को कोई भी नुमाइंदा नहीं पहुंचा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने पूरे जिले में धारा 144 लागू करते हुए सभी तरह के मेले, बाजार और सामाजिक व धार्मिक आयोजनों पर रोक लगाई थी लेकिन होली से एक दिन पहले रविवार को ही प्रशासन की रोक सिर्फ कागजों तक ही सीमित रही। नसरुल्लागंज क्षेत्र के लाड़कुई में रविवार सुबह भगोरिया का मेला लगा। सुबह से ही यहां भीड़-भाड़ बढ़ने लगी थी। तरह-तरह की दुकानें भी यहां पहले से ही सज गई थीं। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया मेले में भीड़ भी बढ़ती गई।

संक्रमण: एक्टिव केस बढ़कर 141 हुए
जिले में रविवार को 10 नए संक्रमित मिले हैं। इस तरह अब तक 3 हजार 20 संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 2 हजार 831 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। लेकिन अब भी 141 एक्टिव केस हैं, जिनका उपचार चल रहा है। सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि रविवार को शहर के चाणक्यपुरी, पुलिस लाइन, गल्ला मंडी, राजा का बाग और पल्टन एरिया में कुल 7 संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही नसरुल्लागंज के लाड़कुई में एक, नसरुल्लागंज में 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार को जिले में कुल 411 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं।

और इधर... रविवार को साप्ताहिक बाजार जैसे नजारे
पूरे जिले के साथ-साथ जिला मुख्यालय पर भी रविवार को बाजार में हाट जैसी भीड़ नजर आई। होली से पहले बाजार में बड़ी संख्या में ग्रामीण अंचल से लोग खरीदी करने आए। मेर रोड की स्थिति यह थी कि पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था। यहां भी न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया और न ही लोग मास्क लगाने की जिम्मेदारी निभा रहे थे।

हमने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कहीं पर आयोजन हो, भीड़ जुटे तो कार्रवाई करें
^जिले में धारा 144 लागू है। हमने पुलिस को निर्देश दिए है कि यदि कहीं भी भीड़ इकट्ठी हो या आयोजन आदि हों तो पुलिस कार्रवाई करे। यदि भगोरिया मेला लगा है और उसमें इतनी भीड़ इकट्ठी हुई है तो पुलिस को कार्रवाई करना चाहिए।
-दिनेश तोमर, एसडीएम
हमनेे जागरूक किया पर लोग नहीं माने, क्या करते
^यह आदिवासी समाज का सामाजिक और पारंपरिक कार्यक्रम था, कोरोना संक्रमण को लेकर पहले से ही लोगों को जागरूक किया था। इसके बाद भी सारे लोग इकट्ठे हो गए। पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। इन्हें आगे के लिए समझाइश दी गई है।
-समीर यादव, एडि. एसपी सीहोर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें