पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोक शिक्षण विभाग:हर विभाग के खाते में 7 दिन में पहुंचाएं बजट: संयुक्त संचालक

सीहाेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रतिभा पर्व का मूल्यांकन कार्य समय पर पूरा करें। विभागीय बजट आवंटन को हेडवार 7 दिन में संबंधितों के खातों में हस्तांतरित करें। यह निर्देश शनिवार को आवासीय खेलकूद संस्थान में आयोजित बैठक में संयुक्त संचालक लोक शिक्षण विभाग आरएस तोमर ने दिए। श्री तोमर ने आवासीय खेलकूद संस्थान में विकासखंड शिक्षा अधिकारियों, विकासखंड स्त्रोत समन्वयकों की विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक ली जिसमें विभागीय बजट आवंटन को हेडवार आगामी 7 दिन में अनिवार्य रूप से संबंधितों के खातों में हस्तांतरित करने के लिए कहा।

निशुल्क पाठ्य पुस्तकों का मांग के अनुसार वितरण शत प्रतिशत सुनिश्चित करने को कहा गया। विकास खंड शिक्षा अधिकारी इसके लिए शिक्षा अधिकारी को प्रमाण पत्र जमा कराएंगे। उन्होंने कहा कि इस सत्र के बोर्ड परीक्षा (10वी एवं 12वीं) के लिए लक्ष्यानुसार परिणाम में वृद्धि के लिए प्रयास करें। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा समय सारणी घोषित कर दी है, इसलिए बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूर्ण कराएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें