पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मावठा...:पूर्व से चल रही हवा से बारिश के आसार बने

सीहोर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले हल्की तो बाद में हो सकती है तेज बारिश

लगातार पूर्व दिशा से हवा चल रही है। यह इस बात का संकेत है कि आने वाले दिनों में बारिश होगी। मौसम विभाग की मानें तो इन चार-पांच दिनों में बारिश हो सकती है। बारिश होने से किसानों को खेती के लिए काफी फायदा हो सकता है।
आसमान पर छाए बादलों से उमस परेशानी कर रही हैं। यही कारण है कि तापमान में काफी बढ़ोतरी हुई । शनिवार की बात करें तो दिन के समय अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री दर्ज किया गया है जबकि रात के तापमान में भी बढ़ोतरी रही है। रात का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो काफी अधिक है। यही कारण है कि लोगों को रात के समय अधिक उमस का अहसास हो रहा है।
19 से 22 अक्टूबर तक हो सकती है बारिश: आरएके कृषि कालेज के तकनीकी अधिकारी डा.एसएस तोमर ने बताया कि पूर्व दिशा से लगातार हवाएं चल रही हैं। इस कारण आनेवाले दिनों में बारिश की उम्मीद हो रही है। उन्होंने बताया कि पहले तो बारिश कम है लेकिन 19 से 22 अक्टूबर तक तेज बारिश होगी। यदि इस समय बारिश होती है तो खेती किसानी के लिए ये फायदेमंद रहेगा। किसानों को पानी के लिए खर्च नहीं करना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें