मौसम / मानसून नजदीक पर सीटू नाले की सफाई की शुरुआत नहीं

X

  • पिछले साल बारिश में नाले-नालियां चोक होने से शहर में भर गया था पानी

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

सीहोर. शहर में हर साल बारिश के दौरान सबसे अधिक परेशानी कोतवाली और पुराना बस स्टैंड क्षेत्र के रानी मोहल्ले में होती है। बारिश के समय आगे समस्या न हो, इसके लिए नगर पालिका ने प्लान तैयार किया था। उक्त प्लान को लेकर करीब 20 दिन पहले नपा परिषद की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में नाले की सफाई और नालियों की सफाई के अलावा अन्य कामों को शुरू करने के निर्देश नपाध्यक्ष अमीता अरोरा ने दिए थे। बैठक के 20 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई काम शुरू नहीं हो सका है।
पिछले साल तेज बारिश के दौरान कोतवाली चौराहा, मुख्य बाजार, इंग्लिशपुरा और गंज क्षेत्र के रानी मोहल्ले में बारिश का पानी घराें में भर गया था। बारिश के बाद आगे परेशानी न हो इसके लिए प्लान बनाया गया था। इस प्लान पर पूरे सालभर काम नहीं शुरू हो सका। बारिश के पूर्व की तैयारी को लेकर 20 दिन पहले नपा परिषद में जब बैठक हुई तो इसमें जलभराव वाले क्षेत्रों को लेकर चर्चा की गई। इस बीच नाले की सफाई के साथ उसके चौड़ीकरण के लिए निर्णय लिया गया। इसके अलावा नालियों की सफाई के भी निर्देश दिए गए थे। लेकिन अभी तक नाले की सफाई का काम भी शुरू नहीं हो सका है।
गहरीकरण और चौड़ीकरण भी होना है
गंज क्षेत्र के रानी मोहल्ला क्षेत्र में नाले की सफाई के साथ ही उसके गहरीकरण का काम होना बाकी है। इसी तरह कोतवाली चौराहा क्षेत्र, इंग्लिशपुरा क्षेत्र में कई जगहों पर नालियों का निर्माण सही नहीं है।  नपा सीएमओ संदीप श्रीवास्तव ने कहा कि शीघ्र ही कार्रवाई शुरू की जाएगी। बारिश से पहले जलभराव वाले क्षेत्र में जरूरी काम पूरे कर लिए जाएंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना