पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम अपडेट:फिर बढ़ेगी ठंड, बारिश के आसार क्योंकि 48 घंटे बाद उत्तर की ओर से चलेगी हवा

सीहोर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले चार दिनों में रात के तापमान में 2.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट

अभी पश्चिम और मंगलवार को उत्तर पूर्व दिशा से हवा चलेगी लेकिन 48 घंटे बाद उत्तर दिशा से हवा चलना शुरू हो जाएगी जिससे मौसम में एक बार फिर से ठंडक के लौटने का अनुमान है। आसमान के साफ होते ही पिछले चार दिनों में रात के तापमान में 2.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट तो वहीं दिन के तापमान में 4.5 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

सोमवार को पश्चिम दिशा से हवा चल रही थी। मंगलवार से यह उत्तर पूर्व दिशा से चलना शुरू हो जाएगी। जबउत्तर दिशा से हवा चलेगी तो मौसम एक बार फिर ठंडा हो जाएगा। आरएके कॉलेज स्थित मौसम विभाग के तकनीकी अधिकारी डॉ. एसएस तोमर के अनुसार फिर से मौसम में ठंडक हो सकती है। हालांकि अभी दिन का तापमान लगातार बढ़ रहा है।

सोमवार को तापमान

सोमवार को अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यानि इसमें 4.5 डिग्री की बढ़ोतरी देखी गई है। इसी तरह रात के तापमान की बात करें तो यह 10.5 डिग्री दर्ज किया गया है जो चार दिन पहले के तापमान से 2.5 डिग्री कम है।

बारिश हुई तो होगा फसलों को नुकसान: एक बार फिर से मौसम में यदि बदलाव हुआ और बारिश हुई तो फसलों को काफी नुकसान हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें