सीहोर में कोरोना की नई गाइडलाइन:कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल और हॉस्टल्स 31 जनवरी तक बंद, हॉल में 50% क्षमता के साथ होंगे कार्यक्रम,

सीहोर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर।

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी चंद्र मोहन ठाकुर ने जिले में कोविड-19 संक्रमण से बचाव और जन सामान्य के स्वास्थ्य हित एवं लोक शांति बनाए रखने को लेकर आम नागरिकों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार जिले में कक्षा 01 से 12वीं तक समस्त स्कूल एवं हॉस्टल 31 जनवरी, 2022 तक बंद रहेंगे। जनवरी, 2022 में आयोजित होने वाली प्री-बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पृथक से आदेश जारी किए जाएंगे।

जिले में सभी प्रकार के मेले धार्मिक एवं व्यावसायिक, जिनमें जन समूह एकत्रित होता है वे सभी प्रतिबंधित रहेंगे। समस्त जुलूस-रैली प्रतिबंधित रहेंगे। जिले में समस्त राजनैतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक, मनोरंजन आदि के आयोजनों में 250 व्यक्तियों से अधिक की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी। जिले में बंद हॉल में 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे। जिले में खेलकूद संबंधी गतिविधियों के लिए स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत तक सीमित।

कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर ने जिले के सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अपने क्षेत्राधिकार में पुलिस और स्थानीय निकाय के अमले के साथ आम नागरिकों से कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर नियमानुसार जुर्माना लगाने के निर्देश भी दिए।