पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से कोहराम:कांग्रेस का आरोप: कोविड से मौतों के रिकार्ड को छुपा रहा है सिस्टम

सीहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभी भी जिला अस्पताल में बनने वाला ऑक्सीजन प्लांट बनकर नहीं हो सका तैयार

एक तरफ कोरोना से कोहराम मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ लोगों को जांच कराने तक के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। इसके अलावा अभी तक ऑक्सीजन प्लांट का काम भी पूरा नहीं हो पाया है। इसके अलावा मेडिकल स्टोरों पर कालाबाजारी और मुनाफाखोरी बढ़ती जा रही है। मृतकों की संख्या के आंकड़ों में काफी अंतर है। इसको लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग के आह्वान पर जिला इकाई के पदाधिकारियों ने सीएमएचओ कार्यालय पहुंचकर यहां पर मौजूद डीएचओ डॉ. टीआर उईके को एक ज्ञापन दिया।

इस संबंध में जिला महामंत्री हरीश आर्य ने बताया कि कोरोना संकट काल में हर तरफ लूट मची हुई है। सबसे बड़ी बात यह कि यह सब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले में हो रहा है। हर रोज बड़ी संख्या में कब्रिस्तान और विश्राम घाट पर शवों का अंतिम संस्कार हो रहा है, लेकिन सरकारी रिकार्ड में मृतकों की संख्या कम बताई जा रही है।

जिला अस्पताल में दवाओं तथा अन्य उपकरणों की भारी किल्लत
पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेश भूरा यादव का कहना था कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच एक ओर जहां रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ इलाज में प्रयोग होने वाली प्रमुख दवाइयां तथा अन्य उपकरणों की भारी किल्लत होने लगी है।

बाजार में जरूरी दवाएं व मशीनों के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। मरीजों के महंगे दामों पर दवाएं व मशीनों को खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। डॉक्टर कोरोना संक्रमित मरीजों को भाप लेने एवं समय-समय पर अपना ऑक्सीजन स्तर चेक करने की सलाह दे रहे हैं। ज्ञापन देने वालों में कांग्रेस के नेता मांगीलाल टिमरई, संतोष सिंह आदि प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे।

खबरें और भी हैं...