पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोहरे में थमी रफ्तार:रात में घना कोहरा, ठंड बढ़ेगी लेकिन पाले का खतरा नहीं

सीहोर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात के समय सड़कों पर वाहन चलाने में हुई परेशानी, तापमान में आई तीन डिग्री की गिरावट

सोमवार की रात को घना कोहरा छाया तो लोगों को वाहन चलाने में काफी परेशानी हुई। कोहरा इस कदर घना था कि रातभर धीरे-धीरे वाहन चलाना पड़े। मौसम विभाग की मानें तो आसमान पर हल्के मध्यम बादल छाए रहेंगे। तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। अब ठंड तो बढ़ेगी लेकिन पाले का खतरा नहीं है। अभी भी तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज हुई है लेकिन यह 16 से 13.3 डिग्री सेल्सियस पर आया है। अधिकतम तापमान भी 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट हो सकती है। आरएके कॉलेज स्थित मौसम विभाग के तकनीकी अधिकारी डॉ. एसएस तोमर ने बताया कि अभी लगातार पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा से हवा चलती रहेगी। आसमान पर हल्के मध्यम बादल छाए रहेंगे। इस कारण आनेवाले दिनों में तापमान में और गिरावट हो सकती है लेकिन अभी पाले का खतरा नहीं है।
हवा की गति हुई कम : कुछ दिन पहले हवा की गति काफी अधिक थी। कुछ दिन पहले हवा 12 से 13 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी जबकि अभी 5 से 9 किमी प्रति घंटा चल रही है।

फसलों को फायदा
यह मौसम फसलों के लिए अच्छा है। हल्की बारिश के साथ जो अभी मौसम है यह काफी अच्छा है। आसमान साफ हुआ तो सोमवार की रात को घना कोहरा छा गया। रात 10 बजे यह स्थिति हो गई कि लोग वाहन चला नहीं पा रहे थे। लोग वाहन बहुत कम गति से चला पा रहे थे। रात के समय घना कोहरा होने के कारण पेड़ों के पत्तों से पानी टपकने लगा था। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी मौसम इसी तरह का बना रहेगा। इससे फसलों को फायदा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser