पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मासिक सत्संग:प्रभु प्रेमी संघ के सत्संग में देर रात तक झूमे भक्त

सीहोर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार देर रात को नागा साधुओं के आचार्य भारत माता मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर अनंतश्री स्वामी अवधेशानंद गिरिजी महाराज द्वारा संस्थापित प्रभुप्रेमी संघ का मासिक सत्संग कवि श्याम शर्मा सलिल के निवास पर आयोजित किया गया। जिसमें भजन गायकाें की शानदार प्रस्तुति पर देर रात तक भक्त झूमते रहे।

सत्संग में नगर के भजन गायक श्रीराम श्रीवादी, कौशिकी श्रीवादी, सुमित चौरसिया द्वारा सुमधुर भजनों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी गई। जिनका साथ तबले, ढोलक, आक्टोपस पर शिव श्रीवादी, दिपेश गौतम, मुकेश भूतिया द्वारा दिया गया।

देर रात तक चले इस दिव्य धार्मिक समारोह में नगर के अनेक श्रद्धालु मौजूद थे। सत्संग में भजन गायकों ने म्हारा गिरधर गोपाल दूसरा न कोई., तेरी वाणी को हम गुनगुनाते रहे, मुख से गोविंद गोविंद गाते रहे आदि भजन संध्या में प्रस्तुति दी गई। कवि श्याम शर्मा सलिल द्वारा भी अपने गुरु की भक्ति करते हुए कविता के माध्यम से अपने मनोभाओं को प्रकट किया।

कार्यक्रम की शुरूआत आयोजनकर्ता श्याम शर्मा, किर्ती शर्मा, तन्मय शर्मा परिवार द्वारा स्वामीजी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर की गई। कार्यक्रम में कोरोना महामारी की वजह से दिवंगत हुई आत्माओं को शांति प्रदान करने हेतु प्रार्थना कर श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

आचार्यश्री की चरण-पादुका की उपस्थित सभी श्रद्धालुओं द्वारा कतारबद्ध होकर पूजा-अर्चना की गई। इस दौरान विशेष रूप से गुरु मंत्र, गायत्री मंत्र, ओमनाद्, महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया गया व हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया। अंत में महाआरती कर आयोजक परिवार की ओर से प्रसादी का भी वितरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन गोविंद शर्मा ने किया।

खबरें और भी हैं...